विधानसभा चुनाव के बीच विवादित बयान मामला: सपा MLA ब्रजेश यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 07:45 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में सहसवान विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक ब्रजेश यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले में दर्ज मुकदमे में पुलिस ने जांच के बाद चार्जशीट दाखिल कर दी है।       

सहसवान कोतवाली के प्रभारी संजीव शुक्ला ने बताया कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान 20 जनवरी को सहसवान विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी ब्रजेश यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो को सुनने व देखने के बाद पुलिस ने माना कि यह आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। पुलिस ने सोशल मीडिया को साक्ष्य मानते हुए ब्रजेश के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया।      

वायरल वीडियो में ब्रजेश यादव किसी जनसभा में मंच से बोले थे कि ‘‘अगर लड़कों को छूट दे दी तो भाजपाइयों को ठिकाने नहीं मिलेंगे।'', वीडियो कब और कहां का था यह स्पष्ट नहीं हो रहा था। चुनावी प्रक्रिया चल रही थी, इसलिए पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस सीट से बृजेश यादव चुनाव जीत गए। विवेचना के बाद पुलिस ने ब्रजेश यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी।       

एसपी ग्रामीण क्षेत्र सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सहसवान विधानसभा सीट से वर्तमान में समाजवादी पार्टी के विधायक बृजेश यादव के विरुद्ध भड़काऊ भाषण एवं आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जांचोपरांत चार्ज शीट दाखिल कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि ब्रजेश यादव के वीडियो के बाद भाजपा प्रत्याशी रहे डीके भारद्वाज का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने ब्रजेश के वीडियो का जबाव दिया था। हालांकि इस मामले से अफसरों ने अनभिज्ञता जताई और कोई भी कारर्वाई नहीं हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static