अनूठी मिसाल: एक दिन का 'नायक' बना 5 साल का मासूम दिव्यांग

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 02:02 PM (IST)

महोबाः उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में बीजेपी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने दिव्यांग प्रेम की अनूठी मिसाल पेश की है। दरअसल, उन्होंने 5 वर्षीय दिव्यांग अरुण अहिरवार को एक दिन का विधायक बना दिया। इतना ही नहीं उन्होंने अरुण की सुरक्षा में अपने निजी सचिव सहित गनर को लगा दिया। साथ ही उसे अपनी गाड़ी भी सौंप दी। वहीं अपनी इस दयालुता के बाद वो सुर्खियों में छा गए हैं।

एक दिन के विधायक अरुण ने चौपाल लगाकर जनसमस्याओं को सुना। साथ ही प्रोटोकॉल के तहत चरखारी कोतवाली पहुंचकर वहां का निरीक्षण भी किया। यहां तैनात दारोगा ने उनको गोदी में उठाकर कुर्सी पर बैठा दिया और दिन में आई तमाम शिकायतों के निस्तारण रजिस्टर थमा दिया। चरखारी विधानसभा के जैतपुर कस्बे से पहुंचे फरियादियों की खासी भीड़ रही। इस दौरान लोगों ने नन्हें अरुण के साथ सेल्फी भी ली। 

वहीं बेटे को एेसे काम करते देख पिता तुलसीराम भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि बेटा जन्म से बोल नहीं पाता था, लेकिन आज उसको एक दिन का विधायक बनता देख खुशी का अनुभव हो रहा है। मेरे परिवार में खुशी का माहौल है। बीजेपी विधायक ने बेटे को जो सम्मान बख्शा है उसके लिए मैं सदैव उनका आभारी रहूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static