मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैफई का किया दौरा, कोविड-19 संक्रमित मरीजों से मुलाकात की

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 03:04 PM (IST)

सैफई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सैफई दौरे पर पहंचे। मुख्यमंत्री 11:15 पर सैफई में बने एथलेटिक स्टेडियम ग्राउंड में हेलीकॉप्टर के द्वारा पहुंचे जहां पर भाजपा के सांसद रामशंकर कठेरिया समेत जनपद के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री कार में सवार होकर कोविड-19 हॉस्पिटल और गैस प्लांट को चेक करने के लिए रवाना हो गए। योगी सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में बने कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण करने पहुंचे इस दौरान उन्होंने कोविड-19 हॉस्पिटल में संक्रमित मरीजों से मुलाकात की। वही उनका हाल-चाल भी जाना और कोविड-19 की व्यवस्थाओं को भी चेक किया। कोरोना काल में ऑक्सीजन की हो रही किल्लत के बाद सैफई में कुछ समय पहले ऑक्सीजन प्लांट को सही किया गया था जिसको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देखने पहुंचे जहां पर उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट को चेक किया। 

जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने की बैठक
सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें आदेश दिए हैं कि कोरोना काल में गरीबों की हर संभव मदद की जाए। वहीं कोरोना मरीजो के साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जाए और उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जाए। मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो जिसको लेकर डॉक्टर समय-समय पर मरीज का हाल-चाल लेते रहे। मुख्यमंत्री अचानक सैफई क्षेत्र के गांव गीजा में औचक निरीक्षण करने पहुंचे इस दौरान उन्होंने गांव के लोगों से मुलाकात की वहीं उनका हाल-चाल भी जाना सीएम ने जनता से अपील भी की कोरोना काल में आप लोग घर पर ही रहें जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले और 2 गज की दूरी का पालन जरूर करें और समय आने पर कोरोना की वैक्सीन जरूर लगवाएं।

 यूपी में कोरोना के मामलों के बारे में सीएम ने दी जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कोरोना के मामलों के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 360000 लोगों की कोरोना की टेस्टिंग हुई कुछ समय पहले 17% के पार पहुंच गए जो अब घटकर 2.4% है। उन्होंने कहा रिकवरी रेट 90% से अधिक है हमने यूपी में टेस्ट क्षमता बढ़ाई है जिसकी वजह से कोरोना के मामलों में कमी भी आई है अब तक पूरे उत्तर प्रदेश में 1 करोड़ 62 लाख लोगों को निशुल्क कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जा चुकी है वही इटावा को 1 लाख 20 हजार वैक्सीन दी गई है।

योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना
सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है जो लोग वैक्सीन का विरोध करते थे वह लोग आज तारीफ कर रहे हैं।वहीं भारत सरकार की मदद से समय रहे थे हमने जनता तक ऑक्सीजन पहुंचाई है इसलिए भारत सरकार का धन्यवाद भी करते हैं हमारी सरकार के द्वारा कम्युनिटी किचन का इंतजाम कराया गया है जिससे मरीजों तक कम्युनिटी किचन का खाना पहुंच सके वही रोजाना रिक्शा चलाकर गुजारा चलाने वाले लोगों को भी मुफ्त में खाना मिल सके। वही पूरे उत्तर प्रदेश में जल्द ही ऑक्सीजन के प्लांट लग कर तैयार हो जाएंगे जिससे आने वाले वक्त में ऑक्सीजन की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े।  योगी के साथ उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद रामशंकर कठेरिया समेत तमाम भाजपा के वरिष्ठ नेता और जनपद के अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static