सनातन धर्म को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'सनातन धर्म' भारत का 'राष्ट्रीय धर्म' है

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 12:50 PM (IST)

लखनऊ: देश में चारों तरफ सनातन धर्म (Sanatan Dharma) को लेकर चल रहे विवादों के बीच अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि 'सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है। व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं। हमारा देश सुरक्षित हो। गो ब्राह्मण की रक्षा हो'।

 

ये भी पढ़े...
- दूल्हे का चेहरा देख 7 फेरे लेने से दुल्हन ने किया इनकार, बोली-किसी भी हालत में नहीं करूंगी शादी
Gyanvapi Masjid Case: हिंदू पक्ष की वादी महिला को सता रहा है हमले का डर, कहा- अगर मेरे साथ कुछ बुरा हुआ तो जिम्मेवार होगी पुलिस

PunjabKesari

इसके साथ ही CM योगी ने कहा कि हम यदि राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो देश सुरक्षित होता है। हमारे धर्म स्थलों को तोड़ा जाता है तो उनका फिर से पुनर्निर्माण भी होता है। अयोध्या में 500 साल बाद राम मंदिर बन रहा है। दिव्य और भव्य मंदिर बन रहा है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
Magh Mela में संस्कृति, धर्म और इतिहास की अनोखी प्रदर्शनी कर रही श्रद्धालुओं को आकर्षित....जानें क्या हैं विशेषताएं?
मनचले युवक ने सरेआम की युवती से छेड़छाड़....बचाने की बजाए तमाशा देखते रहे लोग,  वीडियो वायरल


मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 'किसी काल खंड में अगर हमारे धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है तो उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले'। इस अभियान का क्रम आप देख रहे होंगे कि अयोध्या में 500 वर्ष बाद मोदी जी के प्रयास से भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम आज पूरा होने जा रहा है। आज भारत का राष्ट्रीय मंदिर भगवान राम के मंदिर के रूप में स्थापित हो रहा है। CM योगी ने कहा कि मुझे बहुत प्रसन्नता है कि रामलला अगले एक वर्ष में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static