बिना वीजा भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रही चीनी महिला गिरफ्तार, चीन की खूफिया एजेंट होने का शक

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 10:25 PM (IST)

महाराजगंज: बिना वीजा और वैध दस्तावेजों के कथित तौर पर भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रही एक चीनी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी मंगलवार रात भारत-नेपाल सीमा पर सोनौली इलाके में की गई। पुलिस के मुताबिक शियाओहोंग (49) नेपाल से भारत आ रही थी, तभी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने नियमित जांच के दौरान उसे पकड़ लिया। एसएसबी के निदेशक प्रदीप कुमार ने कहा कि उसके पास चीनी पासपोर्ट था, लेकिन कोई भारतीय वीजा पत्र और वैध दस्तावेज नहीं था। सोनौली भारत-नेपाल सीमा पर स्थित है । कुमार ने कहा कि मामला दर्ज कर खुफिया ब्यूरो को सूचित कर दिया गया है। 

पकड़े जाने पर वह भारत आने का मकसद नहीं बता पाई
दरअसल, SSB की 66 वी वाहिनी के जवानों को सूचना मिली थी कि एक विदेशी महिला भारत क़ी सीमा में प्रवेश कर गई है। पकड़े जाने पर वह भारत आने का मकसद नहीं बता पाई। हालांकि उसने कहा क़ी वह ददाई लामा से इम्प्रेस है। वह हिमाचल प्रदेश जाकर उनके दर्शन करने जा रही थी। महिला चाइना क़ी एजेंट है या सामान्य? इसकी जांच क़ी जा रही है। 

चीनी पासपोर्ट तो था, लेकिन भारतीय वीजा और कोई अन्य वैध दस्तावेज नहीं
एसएसबी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार के मुताबिक शियाओहोंग के पास चीनी पासपोर्ट तो था, लेकिन उसके पास भारतीय वीजा और कोई अन्य वैध दस्तावेज नहीं था। कै शियाओहोंग नेपाल से भारत आ रही थी, तभी उसे सशस्त्र सीमा बल (SSB) की नियमित जांच के दौरान पकड़ा गया। प्रदीप कुमार ने बताया कि मामले में एक FIR दर्ज की गई है। खुफिया ब्यूरो को भी सूचित कर दिया गया है. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. फिलहाल, मौके पर शांति-व्यवस्था कायम है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static