Meerut News: पहाड़ों पर हो रही आफत की बारिश से सहमा प्रशासन, बाढ़ से निपटने को तैयार, पिछले साल बाढ़ ने बरपाया था क़हर

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 04:40 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): लंबे समय से गर्मी की मार झेल रहे देश में अब बारिश होने का दौर शुरू हो चुका है लेकिन बारिश भी क़हर बनकर टूट रही है। आलम यह है कि उत्तराखंड में नदियां उफान पर हैं और मूसलाधार बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ रखा है। आलम यह है कि सड़कों पर खड़ी गाड़ियां पानी के तेज बहाव में बहती हुई नजर आ रही है, तो वहीं पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ का डर सताने लगा है। पिछले वर्ष भी बाढ़ ने अपना क़हर बरपाया था और बाढ़ की वजह से भारी तादाद में लोग प्रभावित हुए थे। जिसको लेकर इस बार प्रशासन सहमा हुआ है और इस बार पहले से ही तैयारी करने में जुटा हुआ है।
PunjabKesari
दरअसल,  मेरठ के खादर इलाके में पिछले वर्ष भी पहाड़ों पर हो रही बारिश के चलते बाढ़ का कहर झेलना पड़ा था और इस बार भी बाढ़ का डर लोगों को सता रहा है। जिस तरीके से पहाड़ी इलाकों में मूसलाधार बारिश होकर आसमान से बरसा पानी अपना कहर बरपा रहा है तो वहीं इस बारिश को देखते हुए मेरठ के गंगा किनारे वाले इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है।
PunjabKesari
वहीं बाढ़ की आहट के बीच जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा का कहना है कि पिछले वर्ष बाढ़ की वजह से मेरठ के हस्तिनापुर क्षेत्र में लोगों को नुकसान हुआ था और इस बार मानसून की दस्तक के साथ ही बाढ़ से बचाव के उपाय कर लिए गए हैं। साथ ही जिलाधिकारी मेरठ ने कहा कि पिछले साल तटबंध टूटने की वजह से खादर क्षेत्र के 50 गांव में पानी आ गया था लेकिन इस बार समय से पहले ही हस्तिनापुर क्षेत्र समेत खादर इलाके में सभी जगह पर तटबंध बनाने का काम करीब करीब पूरा हो चुका है।
PunjabKesari
साथ ही साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी अलर्ट कर दिया गया है और प्रशासन पूरी तैयारी कर चुका है। साथ ही जिलाधिकारी मेरठ ने कहा कि खादर क्षेत्र के सभी इलाकों में पशु चारे, अस्पताल में दवाइयों समेत सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static