लखनऊ: वेतन न मिलने से नाराज सिटी बस के संविदा कर्मियों ने हड़ताल की दी चेतावनी

10/31/2020 12:03:53 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिटी बस सेवा के संविदाकर्मियों ने वेतन न मिलने पर हड़ताल करने की चेतावनी दी है। संविदाकर्मियों का आरोप है कि सितंबर माह का वेतन अभी तक नहीं मिला है जिससे संविदाकर्मियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। संविदाकर्मियों का कहना है कि वर्तमान समय में में क रीब120 सीएनजी और 40 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन हो रहा है। उन्होंने बताया कि1000 संविदाकर्मियों का वेतन नहीं मिला है। विभाग को चेतावनी देते हुए कममियों ने कल चक्का जाम करने की चेतावनी दी है। 

वहीं जब इस मामले में लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस के प्रबंध निदेशक आरके मंडल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि संविदा कर्मियों का सितंबर माह का वेतन बकाया है। संविदा कर्मियों के द्वारा दुबग्गा डिपो के एआरएम को वेतन भुगतान करने के लिए पत्र लिखा गया था। प्रबंधन निरीक्षक का दावा है कि अगले सप्ताह तक संविदा कर्मियों का वेतन हर हाल में भुगतान हो जाएगा संविदा क र्मी हड़ताल भी नहीं जाएंगे। 

बता दें कि  लखनऊ सिटी बसों में लगभग 18 हजार यात्री प्रतिदिन करते हैं सफ र करते है। वही अब त्यौहार का  सीजन भी चल रहा है ऐसे में यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल परिवहन विभाग के एमडी ने बताया कि अगले हफ्ते तक वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। 


Ramkesh

Related News