Kashi News: विकास कार्यों की जमीनी हकीकत जानने के लिए देर रात सड़कों पर निकले CM योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 01:30 AM (IST)

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार रात में सड़कों पर उतर कर काशी के विकास कार्यों का जायजा लिया। शिवपुर स्थित केन्द्रीय कारागार के पुलिसकर्मियों को रहने के लिए बनाये जा रहे आवास एवं कैदियों के लिए बनाए जा रहे बैरकों के निर्माण के साथ ही कज्जाकपुरा में निर्माणाधीन आरओवी का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर तत्काल निर्माण कार्य पूर्ण कराये जाने हेतु निर्देशित किया।

योगी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी तरह की आपराधिक सूचना पर तत्काल कार्रवाई की जाय। पेशेवर एवं आदतन किस्म के अपराधियों पर प्राथमिकता पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाय। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को पांडेयपुर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज एवं विधानसभा पिंडरा में होम्योपैथिक कालेज के निर्माण कार्य को जल्द शुरू कराने के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने सीएम को शहर में निर्माणाधीन परियोजनाओं की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने बताया कि एनएचएआई द्वारा रिंग रोड फेज-2 का कार्य कराया जा रहा है। गंगा में जलस्तर वृद्धि के चलते उसके पूल एवं संपर्क मार्ग के एक लेन का कार्य अब फरवरी 2025 तक पूर्ण हो जायेगा। मोहनसराय से कैंट तक 6 लेन सड़क चौड़ीकरण के कार्यों में लगातार देरी पर मुख्यमंत्री द्वारा लोक निर्माण विभाग को आदेशित किया गया कि अतिरिक्त प्रयास करते हुए परियोजना को पूरा करें, जिससे उसका लाभ जनता को मिल सके।

मुख्यमंत्री द्वारा लहरतारा- बीएचयू-विजया सिनेमा तक फोर लेन सड़क चौड़ीकरण एवं सुधारीकरण के कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देने को निर्देशित करते हुए कार्य में तेजी लाने को कहा गया। उन्होंने आरओवी, कज्जाकपुरा के निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर अभियान चला कर तेजी से पूर्ण कराए जाने के साथ ही रेलवे उपरगामी सेतुओं को मानक के अनुरूप बनाए जाने का आदेश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static