दीपोत्सव के कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी, भगवान की लीला पर अयोध्या में निकली झांकियां

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2019 - 06:21 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव में हिस्सा लेने के अयोध्या पहुंच गए हैं। यहां राम कथा पार्क में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उसके बाद दीपोत्सव के कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे। दीपोत्सव के दौरान साकेत महाविद्यालय द्वारा भगवान की लीला पर आधारित एक शोभायात्रा निकाली गई। इस यात्रा में 11 झांकियां को देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए। इस शोभायात्रा को फिजी की डिप्टी स्पीकर वीना कुमार भटनागर द्वारा हरी झंडी दिखाई गई।

PunjabKesari

इस शोभायात्रा में निकाली गई झांकियों का जगह-जगह पर लोगों ने स्वागत किया। इस यात्रा में सांसद लल्लू सिंह, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय व अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी भी मौजूद थे। इस यात्रा में कई देशों के कलाकारों ने भी भाग लिया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि रामकथा पार्क में भगवान राम व माता जानकी का हेलीकॉप्टर से आगमन कराया जाएगा जिससे त्रेतायुग का अहसास होगा। इनका फिजी की संसद की डिप्टी स्पीकर वीना भटनागर, राज्यपाल आनंदीबेन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल स्वागत करेंगे।

PunjabKesari

इस दौरान राम-सीता का हेलीकॉप्टर द्वारा अवतरण से लेकर भरत मिलाप तक का कार्यक्रम संपन्न होगा। उसके बाद राम कथा पार्क आगमन पर श्रीराम-जानकी का पूजन-वंदन, आरती और श्री राम का राज्याभिषेक किया जाएगा। फिर शाम छह बजे तक परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और अतिथियों का संबोधन होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम की पैड़ी की रिमॉडलिंग का लोकापर्ण करेंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static