स्टार प्रचारकों की सूची में CM योगी सबसे आगे, 54 दिनों में 170 ताबड़तोड़ रैलियों में भरी हुंकार

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 12:30 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा प्रत्याशियों की जीत के लिए जोरो- शोरों से प्रचार कर रहे हैं। सीएम योगी ने पिछले 54 दिनों में 11 राज्यों में जाकर पार्टी और प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया। यही नहीं मुख्यमंत्री योगी अब तक 170 चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके हैं। जिसमें 137 जनसभा, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन और 12 रोड शो शामिल हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने काशी में नारी वंदन कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भी हिस्सा लिया। वहीं, लोकसभा संचालन समिति की दो बैठकें भी की।

CM योगी ने 27 मार्च को मथुरा से किया था चुनाव प्रचार का आगाज
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च को मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन कर चुनावी कार्यक्रम का आगाज किया था। इसके बाद से वे निरंतर चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं। वहीं छठे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी बृहस्पतिवार को दो राज्यों में पहुंचे। सीएम योगी अब तक जिन 11 राज्यों में प्रचार प्रसार किया है। उसमें महाराष्ट्र, उत्तराखंड, बिहार, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उडीसा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल शामिल है। वहीं, आज मुख्यमंत्री योगी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में चुनाव प्रचार करेंगे।

कल 25 मई को होगा छठे चरण के लिए मतदान
लोकसभा चुनाव के पांच चरणों के लिए मतदान हो चुका है। कल यानी 25 मई को छठे चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। इस फेज में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान होगा और कुल 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। मतदाता वोट कर इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। कल जिन सीटों पर मतदान होगा उनमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सुरक्षित), भदोही सीटें शामिल हैं। इस चरण में बीजेपी की दिग्गज नेता मेनका गांधी के अलावा जगदंबिका पाल और दिनेश लाल यादव निरहुआ, कृपाशंकर सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

ये भी पढ़ें.....
- Hardoi Road Accident: तेज रफ्तार पिकअप ने स्कूटी को मारी भीषण टक्कर, तीन युवकों की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां पर एक तेज रफ्तार पिकअप ने स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में स्कूटी पर सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया और मामले की जांच शुरू कर दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static