CM Yogi ने गोरखनाथ मंदिर में दर्शन पूजन कर की गोसेवा, बच्चों को भी किया प्यार-दुलार

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 12:13 PM (IST)

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर प्रवास के दौरान शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में गोसेवा की और मंदिर में दर्शन-पूजन करने आए बच्चों को पास बुलाकर उन पर प्यार-दुलार लुटाया। शुक्रवार को गोरखपुर मंडल में एक के बाद एक पांच चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री शाम को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे। मंदिर परिसर स्थित अपने आवास में रात्रि प्रवास करने के बाद शनिवार सुबह उनकी दिनचर्या परंपरागत रही।

गोसेवा के दौरान कई गोवंश से खेलते नजर आए सीएम योगी
महायोगी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद सीएम योगी अपने ब्रह्मलीन गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर मत्था टेका और उनका आशीर्वाद लिया। तत्पश्चात हर बार की तरह वह मंदिर परिसर के भ्रमण पर निकले। भ्रमण करते हुए वह गोशाला में पहुंचे। यहां गोवंश को उनके नाम से आवाज देकर अपने पास बुलाया। उन्हें रोटी-गुड खिलाकर उनकी सेवा की। उन्होंने गोशाला के स्वयंसेवकों को भीषण गर्मी में गोवंश की देखभाल के लिए उठाए जाने वाले जरूरी कदमों को लेकर निर्देशित किया। गोसेवा के दौरान कई गोवंश से वह कुछ देर खेलते भी रहे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः आज Gorakhpur दौरे पर Priyanka Gandhi और Akhilesh Yadav, चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित
सीएम योगी ने बच्चों को किया दुलार
परिसर भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री को देखकर मंदिर में दर्शन पुजन करने बड़ी संख्या में आए श्रद्धालु उत्साहित होकर जय श्रीराम का उद्घोष करने लगे। मुख्यमंत्री ने हाथ उठाकर सबका अभिवादन स्वीकार किया और कुशलक्षेम पूछा। कई श्रद्धालुओं के साथ उनके बच्चे भी गुरु गोरखनाथ का दर्शन करने आए थे। योगी ने बच्चों को अपने पास बुला लिया, सबके माथे पर हाथ फेरकर प्यार-दुलार और आशीर्वाद देने लगे। उन्होंने बच्चों से आत्मीयता से बात की, हंसी ठिठोली भी की। फिर सभी को चॉकलेट गिफ्ट किया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static