CM योगी ने 1354 स्टाफ नर्स को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-  हेल्थकेयर तंत्र में नर्स और पैरामेडिकल का महत्वपूर्ण योगदान

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 07:40 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 1354 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए अस्पतालों में सहयोग और सकारात्मकता बढ़ाये जाने की जरूरत पर बल दिया। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 1354 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा कि राज्य के हेल्थकेयर तंत्र को चलाने में नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है और उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि 90 प्रतिशत से अधिक नर्सिंग स्टाफ में महिलाओं की भागीदारी है। उन्होंने कहा ‘‘ बेहद तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी आप लोग बहुत मेहनत से काम करते हैं और अस्पतालों का माहौल काफी हद तक सुधार भी है इसमें आप लोगों का बहुत योगदान है।

उनहोंने कहा कि अपनी सेवा के माध्यम से आप एक बीमार व्यक्ति को भी अच्छा अनुभव कराते हैं।''  कोई भी अपनी बीमारी पर अकेले दवाइयों के बल पर नहीं ठीक हो सकता । एक मरीज की हालत में सुधार के पीछे एक बहुत बड़ी वजह अस्पताल का माहौल भी होता है। उन्होंने स्टाफ नर्सों को सलाह दी कि अब तक आप लोगों ने जो कुछ भी सीखा उसे अपने कार्यस्थल पर मूर्त रूप दें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर युवा को पूरे पारदर्शी तरीके से रोजगार मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में पांच लाख से अधिक युवाओं को पूरी दर्शकों के साथ करायी गयी परीक्षा के बाद परिणाम घोषित कर नियुक्तियां भी प्रदान की गयी हैं। उसी का नतीजा है कि योग्य लोगों की सेवाएं राज्य को मिल रहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static