CM योगी ने एक लाख युवाओं को बांटे फ्री स्मार्ट फोन व टैबलेट, कहा- किसी भी छात्र को नहीं होगी पढ़ाई में दिक्कत

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 02:49 PM (IST)

लखनऊ: यूपी बीजेपी ने फिर से सत्ता में वापसी के लिए युवाओं को साधने के लिए बड़ा दांव चला है। युवाओं के डिजिटल सशक्तीकरण के लिए सीएम योगी आज मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना का शुभारंभ करते हुए छात्र-छात्राओं को मोबाइल और टेबलेट बाटें। वहीं, इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र को पढ़ाई में दिक्कत नहीं होने देंगे।
PunjabKesari
सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सुबह 12 बजे सोकर उठने वाले युवा नहीं है। ऐसे लोगों से उम्मीद ना करें। वैक्सीन का विरोध करन वाले युवा नहीं हैं। जो लोग टायर्ड हैं, वो रिटायर्ड हैं।  उन्होंने कहा कि 2017 से पहले जो नियुक्तियां होती थीं तो उसमे भाई भतीजावाद चलता था। वहां तो एक खानदान के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे। महाभारत का कोई भी रिश्ता नहीं बचता था जो वसूली पर न निकलता हो।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कही कि राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के वितरण समारोह में प्रदेश के सभी जिलों से आए एक लाख छात्र-छात्राओं को सरकार की यह सौगात भेंट की गई। इस दौरान सीएम योगी डिजि शक्ति पोर्टल और डिजि शक्ति अध्ययन ऐप भी लांच किया। सीएम योगी ने तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के लिए एक करोड़ युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की है। जिसके तहत पहले चरण में 60 हजार मोबाइल और 40 हजार टैबलेट का वितरण किया जाएगा। देश के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट दिया जा रहा है। 

इस बारे में आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के विशेष सचिव कुमार विनीत ने बताया कि डिजि शक्ति पोर्टल पर 38 लाख से अधिक युवाओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। अभी भी छात्रों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इसके बाद जिलों में स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर वितरण किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static