'PM मोदी का ये निर्णय ऐतिहासिक', CM योगी ने पोर्ट ब्लेयर का नाम 'श्री विजयपुरम' करने पर जताई खुशी

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 01:16 AM (IST)

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोर्ट ब्लेयर का नाम बदल कर श्री विजयपुरम करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले की सराहना की है और उनके प्रति आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने एक्स पर पोस्ट किया “ आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में आज पोर्ट ब्लेयर का नाम 'श्री विजयपुरम' करने का निर्णय 140 करोड़ भारत वासियों की भावना के अनुरूप है।” देश को गुलामी के सभी प्रतीकों से मुक्ति दिलाने के प्रधानमंत्री के संकल्प को आगे बढ़ाता यह ऐतिहासिक निर्णय भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सभी बलिदानियों और सेनानियों को पूरे देश की ओर से समेकित श्रद्धांजलि है।

उन्होंने आगे लिखा कि स्वाधीनता संघर्ष में अंडमान और निकोबार के योगदान को दर्शाता ‘श्री विजयपुरम' नाम हमें अपने देश के गौरवशाली अतीत और नेताजी सुभाष चंद्र बोस, 'स्वातंत्र्यवीर' वीर सावरकर जैसे मां भारती के अनेक अमर सपूतों के संघर्षों और बलिदानों की पावन स्मृतियों से जोड़ता है। अमृत काल में इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार और देश वासियों को बधाई।'' गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को घोषणा की कि केंद्रशासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर श्री विजय पुरम कर दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static