GIS 2023: CM योगी ने 48 सदस्यीय टीम का किया गठन, रोजगार को लेकर युवाओं की जिज्ञासा का करेगी समाधान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 01:33 AM (IST)

लखनऊ: युवाओं के रोजगार व सेवायोजन के लिए नियोजित प्रयास कर रहे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आगामी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) से पूर्व एक अभिनव पहल की है। दरअसल, मुख्यमंत्री ने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से होने वाले लाभ और रोजगार को लेकर युवाओं की जिज्ञासा के समाधान के लिये 48 सदस्यीय टीम का गठन किया है।       

24 शिक्षाविदों समेत 48 सदस्यीय टीम गठित
बता दें कि योगी ने मंगलवार को सरकार की रोजगारोन्मुखी योजनाओं, नीतियों से युवाओं को परिचित कराने के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 12, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 6 और भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के 6 सेवानिवृत्त अधिकारी के अलावा 24 शिक्षाविदों समेत 48 सदस्यीय टीम गठित की है। तीन से पांच फरवरी तक यह टीम अलग-अलग विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में युवाओं से संवाद करेगी और रोजगार से जुड़ी उनकी जिज्ञासाओं का समाधान करेगी।       
PunjabKesari
UP ने देश-दुनिया के सामने अपनी नई पहचान बनाई है
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह टीम युवाओं को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की उपयोगिता के संबंध में जागरूक करेगी। इसी संदर्भ में मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर अयोजित विशेष कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सेवानिवृत्त अधिकारियों और वरिष्ठ शिक्षाविदों की 48 सदस्यीय विशेष टीम के साथ संवाद किया। योगी ने कहा कि पिछले साढ़े पांच सालों में उत्तर प्रदेश ने देश-दुनिया के सामने अपनी नई पहचान बनाई है। प्रदेश के प्रति लोगों की धारणा बदली है। उत्तर प्रदेश अपार संभावनाओं का प्रदेश है। देश और प्रदेश के समग्र विकास में हमें इन संभावनाओं को जमीन पर उतारना होगा। आप सभी के पास सार्वजनिक जीवन का लंबा अनुभव है। महत्वपूर्ण पदों पर दायित्व निर्वहन किया है। आपके इन अनुभवों से हमारे युवा लाभान्वित हों, इसके लिए आप सभी का सहयोग अपेक्षित है।      
PunjabKesari
10-12 फरवरी को लखनऊ में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन
उन्होंने कहा ‘‘ आगामी 10-12 फरवरी को लखनऊ में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय समिट राज्य के समावेशी विकास, व्यापार के अवसरों का अन्वेषण तथा सहभागिता स्थापित करने के लिये उद्योग एवं वाणिज्य जगत से जुड़े उद्योगपतियों, निवेशकों, व्यापारियों, प्रबन्ध शास्त्रियों, उच्च स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों, कॉरपोरेट नेतृत्व, विचारकों, बुद्धिजीवियों, शिक्षाविदों एवं नीति निर्धारकों हेतु एक विचार मंच उपलब्ध करायेगी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static