CM योगी ने लोकसभा उपचुनाव परिणाम का दिया दूरगामी संदेश, ‘BJP’ 2024 में यूपी की सभी 80 सीट जीतेगी

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 06:56 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निर्णायक बढ़त के बाद दावा किया कि इस उप चुनाव के परिणाम ने 2024 में उप्र की सभी 80 लोकसभा सीटों पर भाजपा के विजय की ओर अग्रसर होने का दूरगामी संदेश दिया है।       

योगी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा ने दोनों सीटों पर चुनौतीपूर्ण लड़ाई को जीत में बदलकर 2024 के लिए एक दूरगामी संदेश दे दिया है। उन्होंने आजमगढ़ और रामपुर में भाजपा के उम्मीदवारों की जीत का दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार की सकारात्मक, सर्वसमावेशी और कल्याणकारी योजनाओं के तहत गांव, गरीब, किसान, महिलाएं और समाज के हर वर्ग के लिए जो काम किए गए हैं वो जनता ने हाथों हाथ लिए हैं।       

गौरतलब है आजमगढ़ लोक सभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ' ने समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव पर 13 हजार से अधिक मतों की निर्णायक बढ़त बना ली है। जबकि रामपुर सीट पर भाजपा के घनश्याम कोरी ने सपा के आसिम रजा को लगभग 42 हजार मतों से पीछे छोड़ दिया। चुनाव आयोग ने अभी इन दोनों सीटों पर चुनाव परिणाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। योगी ने दोनों सीट पर भाजपा के उम्मीदवारों को चुनावी जीत के लिये सोशल मीडिया पर बधाई देने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों सीट पर भाजपा की जीत ने जनता द्वारा नकारात्मक राजनीति को नकारने का स्पष्ट संदेश दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘उप्र में दो लोक सभा सीटों पर उपचुनाव का परिणाम परिवारवाद, जातिवाद और माफियावाद को जनता द्वारा एक बार फिर नकारने का स्पष्ट संदेश है। गौरतलब है कि आजमगढ़ सीट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव को उम्मीदवार बनाया था।       

योगी ने कहा कि आजमगढ़ में भाजपा के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ' और रामपुर में घनश्याम लोधी की उपचुनाव में जीत, प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' के मूलमंत्र की विजय है। उन्होंने कहा कि उप्र में लोक सभा के दो उपचुनाव में ‘डबल इंजन' की भाजपा सरकार ने डबल जीत प्राप्त की है। उन्होंने कहा, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री का यशस्वी नेतृत्व, प्रदेश भाजपा का नेतृत्व और कार्यकर्ताओं का साथ लगातार डबल इंजन की भाजपा सरकार को प्राप्त हुआ है। जनता ने एक बार फिर नकारात्मक सोच और विध्वंसात्मक गतिविधियों के लिए कुख्यात ताकतों को, परिवारवादी ताकतों को स्पष्ट संदेश दिया है कि अब परिवारवादियों, जातिवादियों, सांप्रदायिक उन्माद को भड़काने वाली माफिया को प्रश्रय देने वाली पाटिर्यों को जनता स्वीकार करने वाली नहीं है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static