दो मृतक आश्रित महिलाओं को सीएम योगी ने दिया आर्थिक संबल, सौंपा 5 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 02:53 PM (IST)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में दो मृतक आश्रित महिलाओं को क्रमश: पांच और दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि सौंपी और भरोसा दिलाया कि दुख और संकट की हर परिस्थिति में सरकार उनके साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर जिले के खजनी क्षेत्र के बेलवाडाढ़ी निवासी धर्मात्मा सिंह के निधन के बाद परिवार को आर्थिक संबल की आवश्यकता को देखते हुए उनकी पत्नी कमलेश सिंह को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा।

सीएम योगी ने की दो लाख रुपये की आर्थिक मदद  
गोरखनाथ मंदिर में चेक देने के साथ मुख्यमंत्री योगी ने परिवार का हाल जाना और आश्वस्त किया कि संकट में मदद करने में उनकी सरकार हमेशा तत्पर है। इस अवसर पर सहजनवा के विधायक प्रदीप शुक्ल भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने इसी तरह से शनिवार सुबह महानगर के सूरजकुंड कॉलोनी निवासी कृष्ण अरुंधति मिश्र को भी मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये की आर्थिक मदद का चेक प्रदान किया।अरुंधती के पति सिद्धार्थ शंकर मिश्र का निधन हो गया है और उन्हें मुख्यमंत्री की तरफ से यह धनराशि मृतक आश्रित सहायता के रूप में दी गई। सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है। इस दौरान गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह भी उपस्थित रहे।

सीएम ने इनकी भी की आर्थिक सहायता
गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर बीमारी में इलाज के लिए वार्ड नम्बर 11 पिपराइच निवासी चंदन जायसवाल पुत्र दयानंद जायसवाल को डेढ़ लाख रुपये की आर्थिक सहायता की धनराशि का चेक प्रदान किया। यह धनराशि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से उपलब्ध कराई गई है।

यह भी पढ़ेंः 'बिना विलंब करें सबकी समस्या का समाधान...' जनता दर्शन में CM Yogi ने दिए अधिकारियों को निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे के दौरान आज यानी शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में आए लोगों की समस्याएं सुनीं। सीएम मंदिर परिसर में बैठे लोगों के पास खुद चलकर गए और सबकी बात सुनीं और आश्वस्त किया कि किसी को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। हर किसी की समस्या का समाधान किया जाएगा। वहीं, सीएम योगी ने संबंधित अधिकारियों को जनसमस्याओं के शीघ्र निराकरण हेतु निर्देशित किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static