CM योगी ने दी राशन डीलरों को सौगात, कोटे के दुकानदारों की खुशी का ठिकाना नहीं

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 03:35 PM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के राशन डीलरों को नई सौगात दी है। योगी की घोषणा के बाद सभी 80 हजार दुकान के लोगों की सुविधा के लिए जनसेवा केंद्र के रूप में डेवलप किया जाएगा। इससे उनकी इनकम बढ़ेगी और साथ ही सभी कोटेदारों का कमीशन भी 20 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाया जा रहा है। सीएम की मौजूदगी में राशन की सभी दुकानों को (CSC) के रूप में विकसित करने के लिए एमओयू पर साइन किए गए। इनमें से एक चीज का फायदा कार्ड धारकों को भी म‍िलेगा।  

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने कोटे की सभी 80 हजार दुकान के लोगों की सुविधा के लिए जनसेवा केंद्र के रूप में डेवलप किया है। जिससे कार्ड धारकों को भी इसका फायदा म‍िलेगा। बताया जा रहा है कि अब कोटेदारों का कमीशन 70 रुपये से बढ़ाकर 90 रुपये प्रति क्विंटल होने जा रहा है। सीएम ने दोनों ही घोषणाएं प्रदेश के कोटेदारों को ध्‍यान में रखकर की है। काफी समय से कोटेदारों को 70 रुपये प्रति क्विंटल का कमीशन दिया जाता है। राशन डीलर काफी समय से इसे बढ़ाने की मांग कर रहे थे, लेकिन अब सरकार ने इस पर मुहर लगा दी है। इस दौरान कोटेदार के यहां पर सीएससी की सुविधा शुरू होने से गांव के लोगों और किसानों को अपने नजदीक ही विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी।

आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पीएम उज्जवला कनेक्शन, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री किसान क्रेडिट कार्ड योजना, प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि, भारत निर्वाचन आयोग से जुड़ी सर्व‍िस, पासपोर्ट एवं पैन का आवेदन, डिजि पे, ई कोर्ट सेवाएं, स्किल डेवलपमेंट : स्कीम व पाठ्यक्रम, जॉब पोर्टल्स, ई डिस्ट्रिक्ट सर्विसेज, ई स्‍टैंप, ई वाहन सारथी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज, बैंक मित्र, बैंक से जुड़ी सर्विस, इंश्योरेंस सर्विसेज, फास्टैग सर्व‍िस, सिबिल रिक्वेस्ट, यूटिलिटी बिल पेमेंट, मोबाइल / डीटीएच रिचार्ज, आईटीआर आद‍ि। यह सुविधा राशन डीलर के पास मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static