CM योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, गरीबों की झोपड़ी पर नहीं चलेगा बुलडोजर

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 04:16 PM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में माफियाओं, कुख्यात अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर की आड़ में गरीबों के घर, झोपड़ी, दुकान गिराने का मामला सामने आया है। इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कि भू-माफिया और अपराधियों की आड़ में किसी गरीब की झोपड़ी न गिराई जाए।  उन्होंने कहा सिर्फ पेशेवर माफियाओं ,अपराधियों पर ही बुलडोजर चलाया जाए। गरीबों की संपत्तियों पर कब्जा करने वालों पर हो सिर्फ एक्शन।

उन्होंने कहा कि  सरकारी जमीन को छोड़कर गरीबों के लिए घर बनाने की भी योजना बनाई गई है। महानगरों में भी अब गरीबों को आशियाना दिया जा रहा है। सीएम योगी को हमारा प्रयास गरीब तथा कमजोर लोगों को मुख्यधारा में लाने का है। सरकार हर स्तर पर गरीब की मदद करने के लिए खड़ी है। हम गरीबों को राशन देने के साथ उनको आवास भी देने की योजना बना चुके हैं।

बता दें कि नोएडा अथॉरिटी ने JCB से एक गरीब युवक की ठेली को अतिक्रमण के नाम पर तोड़ दिया। गरीब युवक इसे न तोड़ने की अधिकारियों के सामने विनती करता रहा बावजूद अधिकारियों का दिल नहीं पसीजा। पीड़ित युवक JCB के नीचे लेट गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। जिसमें सरकार और अधिकारियों की खुब किरकिरी हुई। जिसके बाद योगी सरकार ने अधिकारियों के साथ बैठक  सिर्फ पेशेवर माफिया तथा अपराधियों के खिलाफ ही कार्रवाई के निर्देश दिए है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static