CM योगी ने रामगढ़ताल में 'लाइट एंड साउंड' शो का किया लोकार्पण

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 09:29 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात गोरखपुर के रामगढ़ताल में 11 करोड़ 96 लाख रुपए की लागत के कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें भारत सरकार के राष्ट्रीय झील संरक्षण कार्यक्रम, नगर विकास विभाग के रामगढ़ताल के संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण की योजना के तहत स्थापित 25 फ्लोटिंग कैशकेड फाउंटेन, 1 मल्टीमीडिया फ्लोटिंग फाउंटेन और 450 किलोवाट सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण शामिल है। इस अवसर पर लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से गोरखपुर के इतिहास एवं परंपरा के बारे में प्रस्तुतिकरण दिया गया, जिसका मुख्यमंत्री ने अवलोकन किया।
PunjabKesari
इस प्रस्तुतिकरण में नामकरण से लेकर आधुनिक गोरखपुर तक का प्रदर्शन किया गया। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर की ऐतिहासिक धरोहर रामगढ़ताल के लाइट एंड साउंड शो कार्यक्रम के उद्घाटन पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इसके माध्यम से प्रदर्शित की गई प्रत्येक धरोहर को अक्षुण्ण बनाए रखना, हम सबका दायित्व है। इसके लिए एकजुट होकर कार्य करना है। राज्य सरकार गोरखपुर के साथ-साथ प्रदेश को एक नई पहचान दिलाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। सुरक्षा के दृष्टिगत रामगढ़ताल के समीप एक नया थाना स्थापित होगा।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि यहां गंदगी नहीं होने दी जाएगी। रामगढ़ताल को स्वच्छ सुंदर बनाए रखने में सभी की सहभागिता आवश्यक है। गोरखपुर ने देश की आजादी की लड़ाई विभिन्न काल-खंडों में लड़ी। शहीदों के योगदान की लंबी श्रृंखला गोरखपुर से जुड़ी है, जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। लाइट एंड साउं शो सदैव गोरखपुर के इतिहास के बारे में स्मरण दिलाता रहेगा। शीघ्र ही, गोरखपुर में प्राणि उद्यान संचालित हो जाएगा, जो बच्चों के मनोरंजन के साथ-साथ जानकारी प्रदान करने में सहायक होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static