CM योगी ने 'स्कूल चलो अभियान' का किया आगाज, बच्चों को यूनिफार्म व बैग किए वितरित

punjabkesari.in Monday, Apr 02, 2018 - 01:33 PM (IST)

सिद्धार्थनगरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ सोमवार को सिद्धार्थनगर जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने 'स्कूल चलो अभियान' का आगाज किया। साथ ही उन्होंने बेसिक शिक्षा कार्यालय के पास स्थित ग्राउंड में बच्चों को यूनिफार्म और बैग का वितरित किए।

बता दें कि सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर है। यहां वह सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद गोरखपुर, देवरिया और संतकबीरनगर का भी दौरा करेंगे। यूपी में भारी मात्रा में बच्चे शिक्षा से वांचित है। जिसके चलते योगी ने बच्चों को स्कूल में जाने के लिए प्ररित करने के लिए यूनिफार्म सहित अन्य समाग्री बांटी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले वर्ष 1 करोड़ 54 लाख बच्चों का एडमिशन कर उन्हें यूनिफार्म जूते किताबें वितरण किया। साथ ही कहा कि हर बच्चे को स्कूल भेजने की ज़िम्मेदारी हमारी है। इसीलिए वह सिद्धार्थनगर जिले में आए हैं। इसके साथ ही उन्होंने ने सांसदों विधायकों और निकायों सहित जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर अभियान को सफल बनाने का आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के प्राथमिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 तक 1 करोड़ 16 लाख 93 हजार 800 विद्यार्थी और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक 37 लाख 28 हजार 247 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। इसके बावजूद बड़ी संख्या में बच्चे शिक्षा से वंचित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static