सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान- एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेंगे उत्तर प्रदेश के बस अड्डे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 02:05 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ऐलान किया कि प्रदेश में अब बस अड्डों को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। यूपी के बस अड्डों पर वह सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो एयरपोर्ट पर होती है। दरअसल, योगी ने परिवहन विभाग की तरफ आज कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने परिवहन विभाग को इस दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया।

सीएम योगी ने कहा कि जल्द ही आने वाले समय में 60 साल से ऊपर की महिलाओं को परिवहन विभाग की बसों में मुफ्त यात्रा का लाभ मिल सकेगा। सीएम ने कहा कि अगर भारत के एयरपोर्ट वर्ल्ड क्लास बन सकते हैं तो हमारे बस स्टेशन क्यों नहीं। परिवहन विभाग को इस दिशा में और कार्य करने की आवश्यकता है। एक व्यक्ति अगर बस स्टेशन पर जाए तो उसे हर सुविधा मिले। इसके प्रतिदिन की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए नियुक्ति भी कर सकता है।

योगी ने कहा कि हमने अलग-अलग राज्यों के साथ MOU किए, ताकि हमारे राज्य के लोग अन्य राज्यों में भी जा सके। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि जो बसें कंडम हो चुकी है उनको बेड़े से बाहर किया जाए। साथ ही ड्राइवर्स के फ़िट्नेस की रिपोर्ट हर साल रिनुअल किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Recommended News

Related News

static