CM Yogi Meeting: बरसात का मौसम शुरू होने से पहले CM योगी ने की बैठक, बाढ़ प्रबंधन तैयारियों के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 06:07 PM (IST)

लखनऊ, CM Yogi Meeting: बरसात का मौसम शुरू होने से पहले सीएम योगी ने बैठक कर बाढ़ प्रबंधन तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि सभी जिले बाढ़ के समय जन-धन की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता, अलर्ट मोड में रहें। सीएम ने कहा सभी जिले अलर्ट मोड में रहें। साथ ही उन्होंने 15 जून तक बाढ़ प्रबंधन की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि जिलाधिकारी मौके पर जाकर निरीक्षण करें और व्यवस्था चाक-चौबन्द हो। सीएम ने कहा कि बाढ़ की दृष्टि से 24 जिले अतिसंवेदनशील हैं, वहां समय से पहले तैयारी कर ली जाए। 
PunjabKesari
सीएम योगी ने कहा कि ठेके-पट्टों से दूर रहें अपराधी/माफिया छवि के लोग, शासकीय अधिकारी/कर्मचारी संलिप्त मिले तो उन पर कार्रवाई भी होगी। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी संवेदनशील/अति संवेदनशील स्थलों का भौतिक निरीक्षण करें। बाढ़ प्रभावित लोगों को तत्काल मिले सहायता, राहत सामग्री की गुणवत्ता से समझौता नहीं करें। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि किसी भी काश्तकार की निजी भूमि पर सिल्ट न डाली जाए, डालना जरूरी हो तो मनरेगा से निस्तारण भी कराएं। बाढ़ के बीच बढ़ती  बीमारी है, राहत शिविरों के लिए स्वास्थ्य टीम गठित करें। सभी 780 बाढ़ सुरक्षा समितियां एक्टिव मोड में रहें। बिजनौर में विदुरकोटि के पास से फिर होगा मां गंगा का प्रवाह, मुख्यमंत्री का निर्देश, प्रस्ताव तैयार करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static