CM Yogi: पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा के 50 साल पूरे होने पर बोले CM योगी, कहा- ''हर व्यक्ति की जान बहुमूल्य, नियमों का करें पालन''

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 02:01 PM (IST)

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के विभिन्न जनपद मुख्यालयों से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के लिए 93 नई राजधानी सेवा एवं 07 साधारण बीएस-6 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। यूपी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा के 50 साल पूरे हो चुके है। इस कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सीएम योगी ने "हर व्यक्ति अपने परिवार, समाज व राष्ट्र के लिए अमूल्य निधि है, इसलिए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए व्यापक जागरूकता का अभियान प्रारंभ करना होगा। सभी लोग नियमों का पालन करें, क्योंकि 'हर व्यक्ति की जान बहुमूल्य है।

PunjabKesari

बता दें कि, लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने बसों को हरी झंडी दिखाई और लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, "देश की सबसे बड़ी आबादी के राज्य में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सबसे बड़ी इकाई के रूप में कार्य करते हुए 50 वर्ष की अपनी शानदार यात्रा को आगे बढ़ाते हुए लगातार कार्य कर रही है। व्यापक जागरूकता व सड़क के लिए निर्धारित नियमों का पालन करने से हम असंख्य लोगों की जान बचा सकते हैं। एक-एक जान हमारे लिए बहुमूल्य है, एक-एक व्यक्ति की कीमत हमारे लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, हर व्यक्ति अपने परिवार, समाज व राष्ट्र के लिए अमूल्य निधि है, इसलिए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए व्यापक जागरूकता का अभियान प्रारंभ करना होगा, अगर हम यह करते हैं तो वास्तव में यह राष्ट्रीय कार्यक्रम होगा।

यह भी पढ़ेंः UP News: रोडवेज की राजधानी एक्सप्रेस बसें अब यूपी से दिल्ली तक दौड़ेंगी, CM योगी ने 100 नई बसों को दिखाई हरी झंडी

PunjabKesari

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, प्रत्येक गांव व शहर को हम बेहतरीन बस सेवा के साथ जोड़ लेंगे तो उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मृत्यु की दर को न्यूनतम स्तर पर लाने में सफल होंगे।" इसी दौरान सीएम ने ओडिशा में हुए हादसे पर भी शोक व्यक्त किया है। वहीं, इस कार्यक्रम में सीएम योगी समेत परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, अध्यक्ष परिवहन निगम, प्रमुख सचिव (परिवहन), प्रबंध निदेशक परिवहन निगम शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static