गुरु रविदास की पावन जयंती CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- आडंबर मुक्त समाज के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 09:14 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महान समाज सुधारक, संत शिरोमणि गुरु रविदास की पावन जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है।  उन्होंने कहा कि समरस एवं आडंबर मुक्त समाज के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान है।

वहीं सीएम ने 'माघ पूर्णिमा' के पावन अवसर पर समस्त प्रदेश वासियों एवं प्रयागराज माघ मेला में स्नान हेतु पधारे पूज्य संतजनों, श्रद्धालुओं व कल्पवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।


बता दें कि सीएम योगी ने शनिवार शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया।  योगी वाराणसी में फार्मा सेक्टर के राष्ट्रीय सेमिनार में शामिल होने के बाद पहले नमो घाट पहुंचे। वहां से नाव के जरिए गंगा उस पार निर्मित टेंट सिटी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री नाव के जरिये ही सीधे विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार पहुंचे, जहां से उन्होंने पैदल मुख्य मंदिर तक पहुंचकर भगवान विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग का षोडशोपचार विधि से पूजन अर्चन किया। इससे पहले काशी विश्वनाथ धाम के त्रयंबकेश्वर ऑडिटोरियम में आयोजित नौ दिवसीय रामायण महा यज्ञम् में भी मुख्यमंत्री शामिल हुए। गंगा द्वार पर मुख्यमंत्री को देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने जय श्रीराम और हर हर महादेव के जयघोष के साथ उनका अभिनंदन किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static