लॉकडाउन के चौथे चरण की CM योगी ने की तैयारी, जानें किन- किन को मिल सकती है छूट

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 12:28 PM (IST)

लखनऊ: देश में तीसरे चरण का लॉकडाउन खत्म होने वाला है। यूपी CM ने लॉकडाउन के चौथे चरण की तैयारी शुरू कर दी है। PM ने इससे पहले अपने संबोधन में कहा था कि कोरोना महामारी की जंग को जीतने के लिए हमें एक लंबी लड़ाई लडऩे की जरूरत है। PM ने हर प्रदेश के मुख्यमंत्रीयो से इस संबध में जबाब मांगा है। इस पर यूपी CM ने अपने मंत्रियों के फीडबैक प्राप्त कर PM को रिपोर्ट भेज दी है।

बता दें कि योगी सरकार अपनी ओर से इस तरह की रोज़मर्रा की ज़रूरतों को देखते हुए कुछ पाबंदियों के साथ इस तरह की छूट देने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा दूध, दही व लस्सी बेचने वाले भी अपना काम कर पाएंगे। कुछ और कारोबार को भी छूट मिलेगी। हाल ही में चश्मा विक्रेताओं की ओर से सरकार को प्रतिवेदन दिया गया। सरकार को चश्मे जैसी आवश्यक चीज के लिए छूट की मांग कई जगह से की गई।

रेड जोन में नहीं मिल सकती है छूट
सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि में हॉटस्पॉट वाले इलाके में किसी तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी। जहां कोरोना का संक्रमण नहीं फैला है वहां कुछ छूट मिलने की पूरी संभावना है। ग्रीन जोन वाले जिलों में पहले से ही काफी छूट दी गई है। इस बार ऑरेंज जोन में भी छूट मिलने की पूरी संभावना है।

मंत्रियों से अपने क्षेत्रों की दी रिपोर्ट
CM योगी ने लॉकडाउन के चोथे चरण की अपनी रिपोर्ट तैयार करने से पहले कई जगह से फीडबैक लिया। अधिकारियों के साथ साथ मंत्रियों से भी बात की गई है। सूत्रों के अनुसार इस रिपोर्ट में मंत्रियों के फीडबैक को भी शामिल किया गया है। अब प्रदेश सरकार ने इस लॉकडाउन में दी जाने वाली रियायतों व पाबंदियों व कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में अपनी रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को भेजी है।इस बार केंद्र ने राज्यों से कई मामलों में स्थानीय स्थिति के हिसाब से छूट देने का संकेत दिया है। केंद्र सरकार 17 मई से पहले चौथे चरण के तहत नई पाबंदियां व रियायतों की घोषणा करेंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static