CM योगी ने पेश किया साढ़े 4 साल का रिपोर्ट कार्ड, कहा- 4.5 वर्षों में UP के अंदर नहीं हुआ एक भी दंगा

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 01:08 PM (IST)

लखनऊ: सरकार के साढ़े चार का पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज पूरे कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड (Report Card) पेश कर रहे हैं। योगी ने लखनऊ (Lucknow) में प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर अपनी सरकार उपलब्धियां का बखान करते हुए कहा कि आदित्यनाथ ने कहा पिछले 4.5 सालों में प्रदेश ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, उसने प्रदेश के लिए परसेप्शन (Perception) बदला है। 4.5 सालों का यह कार्यकाल सुरक्षा और सुशासन (good governance) का रहा है। CM योगी ने कहा कि इन 4.5 वर्षों में एक भी दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ है, जबकि उससे पहले हर तीसरे व चौथे दिन एक दंगा होता था। आज माफियाओं से कब्जे वाली जमीन छुड़वाई जा रही है, अपराधी सलाखों के पीछे जा रहे हैं। 
PunjabKesari
UP में 4.5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी गईं- CM योगी
सीएम योगी ने कहा कि सर्वांगीण विकास आज नए देश के नए उत्तर प्रदेश की पहचान है। प्रदेश के अंदर पारदर्शी भर्ती की प्रक्रिया को बढ़ाया गया, 4.5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी गईं। हमारी सरकार ने चेहरा देख कर नौकरी नहीं दी, योग्यता के आधार पर चयन किया गया। पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था। योगी ने कहा कि  पिछले 4.5 सालों में कोई भी आरोप नहीं लगा सकता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में कोई लेनदेन हुआ हो।

हमारी सरकार ने योग्यता के आधार पर चयन किया गया....
योगी ने कहा कि ​हमारी सरकार ने चेहरा देख कर नौकरी नहीं दी, योग्यता के आधार पर चयन किया गया। पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था। देश और दुनिया का हर उद्योगपति आज उत्तर प्रदेश में निवेश करने को तैयार है। 3 लाख करोड़ से अधिक का निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है। पिछले 4.5 सालों में कोई भी आरोप नहीं लगा सकता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में कोई लेनदेन हुआ हो।

प्रदेश, देश की बड़ी योजनाओं का नेतृत्व कर रहा है-योगी
उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश को देश में रुकावट पैदा करने वाला प्रदेश समझा जाता था। आज नेक नीयत और ईमानदार नेतृत्व का नतीजा है कि प्रदेश, देश की बड़ी योजनाओं का नेतृत्व कर रहा है। जन आरोग्य योजना के तहत 6.90 करोड़ से अधिक व्यक्तियों को 5 लाख रुपए का बीमा कवर दिया जा रहा है। एक दर्जन से अधिक सिंचाई परियोजनाओं को सिर्फ बुंदेलखंड के अंदर पूरा किया गया, जहां पिछली सरकारें झांकने तक नहीं जाती थीं।
PunjabKesari
1.44 लाख करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान किसानों को किया गया
2007 से 2017 तक मात्र 95 हजार करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया था। हमारी 4.5 साल की सरकार में 1.44 लाख करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान किसानों को किया गया। 66 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद सीधे किसानों से हमारी सरकार ने की है। पिछली सरकार में मात्र 6 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी, वह भी किसानों से नहीं आढ़तियों के माध्यम से। 1.41 करोड़ घरों को प्रदेश के अंदर नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए। 1.67 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए गए।

बहन और बेटियों की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता 
पिछली सरकारों में गरीबों के पास उनके अपने राशन कार्ड नहीं थे, लेकिन आज हर गरीब के पास राशन कार्ड है और वह देश के अंदर कहीं भी राशन ले सकता है। बहन और बेटियों की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता पर है। अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन हो या बरसाना में रंगोत्सव का आयोजन हो हमारी सरकार ने अपनी परंपरा से देश और दुनिया को परिचित कराया। हमारी सरकार में दशकों से लंबित आस्था के केंद्रों को सम्मान दिया जा रहा है। 2016-2017 में प्रदेश, देश की 6वीं अर्थव्यवस्था हुआ करता था, आज प्रसन्नता है कि प्रदेश, देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आज प्रदेश को एक्सप्रेसवे से जोड़ा जा रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बलिया एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि देश में सबसे अधिक वैक्सीनेशन कराने वाला राज्य आपका यूपी है। यूपी में रिकॉर्ड 9 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static