CM योगी का रक्षाबंधन पर तोहफाः आज रात 12 बजे से अगले 48 घंटों तक महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त सफर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 12:27 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए एक बड़ी सौगात पेश की है। सीएम योगी ने ऐलान किया है कि यूपी की महिलाएं दो दिन के लिए यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में मुफ्त सफर कर सकती है। दरअसल महिलाएं 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज की किसी भी बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी।वही बहनें बिना किसी परेशानी के अपने भाईयों को राखी बांधने आ- जा सकती है। यह महिलाओं के लिए योगी सरकार की तरफ से रक्षाबंधन का तोहफा है।

बता दें कि योगी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर राज्य की महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा का ऐलान किया है। जिसके मुताबिक महिलाएं यूपीएसआरटीसी की बसों में बिना किराए के टिक्ट लेकर अपने मायके जाकर अपने भाईयों को राखी बांध सकती है। इसके निर्देश सीएम ने शुक्रवार को जारी किए। सरकार के निर्देशों के अनुसार बस सेवा 9 और 10 अगस्त को रात 12 बजे से 11 और 12 अगस्त गुरुवार रात 12 बजे तक लागू रहेगी। जहां सरकार द्वारा बसों की संख्या में इजाफा किया गया है। वही उनके फेरों को भी बढ़ाया गया है ताकि कोई भी बहन अपने भाई को राखी बांधने से न चुके।

दरअसल, राज्य सरकार ने इससे पहले भी कई बार रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश के लोगों के लिए मुफ्त बस सेवा चलाई है। इस पर अधिकारियों ने बताया कि रक्षाबंधन के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे और लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना की जाएगी। ताकि यात्रियों को समय पर बस मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static