UP Nikay Chunav 2023: CM योगी का चुनावी वादा- अब दीवाली, होली में मिलेंगे फ्री गैस सिलेंडर

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 01:29 AM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी दीपावली (Dipawali) और होली (Holi) पर्व पर सरकार (Government) फ्री सिलेंडर (Free gas cylinders) उपलब्ध कराएगी। इसके अतिरिक्त किसानों द्वारा नये ट्यूबवेल लगाने के लिये मुफ्त में बिजली उपलब्ध कराई जाएगी।
PunjabKesari
अब निजी ट्यूबवेल लगाने वाले किसानों को भी फ्री बिजली देगी सरकार
बुलंदशहर नगर के नुमाइश मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने 54 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यूपी में आवास देने का काम किया, 2.61 करोड़ गरीबों के घरों में शौचालय बनवाए, 1.75 करोड़ गरीबों को उज्जवला गैस कनेक्शन निःशुल्क उपलब्ध कराए गए। अब उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली और होली पर भी फ्री गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि 1.55 करोड़ गरीबों को यूपी में फ्री बिजली देने का काम किया और एक लाख 21 हजार गांवों में विद्युतीकरण कराने का काम किया है। यही नहीं अब सरकार निजी ट्यूबवेल लगाने वाले किसानों को भी फ्री बिजली देने की व्यवस्था बनाने जा रही है।
PunjabKesari
यूपी में चारों ओर शांति ही शांति है
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश में अपराधों का स्तर काफी गिरा है। चारों ओर शांति ही शांति है। भू माफिया फिरौती वसूल करने वाले अब लोगों को अनावश्यक परेशान नहीं कर रहे, इसीलिए उत्तर प्रदेश में 35 लाख करोड़ का निवेश आगामी कुछ दिनों में आने की प्रबल संभावना है जिसके तहत एक लाख युवाओं को नौकरी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेसवे बुलंदशहर जनपद को छूती हुई जाएगी। इसके बनने से बुलंदशहर से प्रयागराज की दूरी मात्र 6 घंटे में पूरी हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत के अंदर हाईवे, रेलवे, एयरपोर्ट, रैपिट ट्रेन, मेट्रो ट्रेन का युद्ध स्तर पर निर्माण हुआ है। देश तेजी के साथ विकास की ओर बढ़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static