Atal Health Fair: CM योगी बोले- सहायक उपकरणों से ''दिव्यांगों'' को सामान्य जीवन जीने में मिल सकती है मदद

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 12:41 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां दिव्यांगों के बीच ‘व्हीलचेयर' और ‘तिपहिया साइकिलें' वितरित की और कहा कि ऐसी चीजें उन्हें सामान्य जीवन जीने में मदद करती हैं।

दिव्यांगजनों से संवाद कर साइकिल एवं व्हीलचेयर उपकरण वितरित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर विकास नगर स्थित मिनी स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय अटल स्वास्थ्य मेला-तीन 'सेवा ही सरकार' के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यहां मंच के नीचे मैंने दिव्यांगजनों से संवाद किया और उनके बीच कृत्रिम अंग तथा तिपहिया साइकिल एवं व्हीलचेयर आदि सहायक उपकरण वितरित किए। रविवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि तीन वर्ष पहले अटल जी की स्मृतियों के जरिए आरोग्यता व संपूर्णता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 'अटल स्वास्थ्य मेले' की शुरुआत की गयी थी।

केंद्र की योजनाओं से जुड़कर वंचित लोग भी लाभान्वित हुए
उन्होंने कहा कि पहले मेले में 7500 से अधिक, दूसरे में 10500 से अधिक और इस बार दो दिन में हजारों लोगों ने लाभ प्राप्त किया है। केंद्र की योजनाओं से जुड़कर वंचित लोग भी लाभान्वित हुए हैं। दो दिवसीय मेले के समापन पर मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों से मिले। उनके बीच उन्होंने कंबल, तिपहिया साइकिल, व्हील चेयर समेत जरूरी उपकरण वितरित किए। योगी ने कहा कि पूरा देश लखनऊ के गौरव अटल जी की पावन जयंती पर उनसे जुड़ी स्मृतियों का स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। उन्होंने सभी को नव वर्ष 2023 की शुभकामना दी और कहा कि यह वर्ष शुभ और मंगलकारी होगा।

मेले के संयोजक नीरज सिंह ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर प्रदान कर स्वागत किया। इस दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया समेत कई प्रमुख जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static