CM Yogi बोले- '9 साल में देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा सुदृढ़ हुई, कोई टेढ़ी नजर से देखने का दुस्साहस नहीं कर सकता'

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 04:38 PM (IST)

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में भारत दुनिया भर में एक स्वाभिमानी और समर्थ देश के तौर पर आगे बढ़ता नजर आ रहा है और वह दिन दूर नहीं जब भारत तीसरी बड़ी वैश्विक अर्थ व्यवस्था बनने के लक्ष्य को न सिर्फ हासिल कर लेगा बल्कि महाशक्ति के तौर पर खुद को स्थापित कर दुनिया को नेतृत्व भी प्रदान करेगा। सीएम योगी ने यहां एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, पीएम मोदी के सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण के माडल की पूरी दुनिया कायल हो चुकी है। पिछले नौ साल के कालखंड में दुनिया नये भारत का दर्शन कर रही है।

PunjabKesari

इसी दौरान सीएन ने कहा कि, आंतरिक एवं बाह्य सुरक्षा,मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर,ईज आफ डुइंग बिजनेस और डिजिटलाइजेशन की बदौलत कामकाज में पारदर्शिता के चलते भारत दुनिया का पंसदीदा निवेश स्थल बन कर तेजी से उभर रहा है। भारत ने खुद को दुनिया की पांचवी अर्थव्यवस्था के तौर पर स्थापित किया है और वह दिन दूर नहीं जब भारत न सिफर् दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा बल्कि महाशक्ति बन कर पूरी दुनिया को नेतृत्व प्रदान करेगा। उन्होने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत की मान प्रतिष्ठा बढी है जिसका उदाहरण है कि पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने न सिर्फ प्रोटोकाल तोड़ कर शाम ढलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगवानी की बल्कि उनके पांव छूकर उनका अभिनंदन किया। यह पहली बार हुआ है जब किसी संप्रभु राष्ट्र ने अपने समकक्ष का अभिनंदन इस प्रकार किया हो।

PunjabKesari

वहीं सीएम ने कहा कि,  आज दुनिया में भारत की विरासत को सम्मान मिला है। हर साल 21 जून को पूरी दुनिया योग से जुड़कर भारत की विरासत का सम्मान कर रही है। उन्होने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा सुद्दढ़ हुई है। आज भारत की ओर कोई टेढी नजर से देखने का दुस्साहस नहीं कर सकता। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि पड़ोसी नहीं बदले जा सकते। उनके नजरिये के अनुसार ही भारत अपने पड़ोसी देशों के प्रति सकरात्मक भाव रखता है मगर कुछ देशों की आदत और प्रवृत्ति नहीं बदलती, इसलिये भारत ने जैसे को तैसा का जवाब देने का काम किया है। देश की सीमाएं सुरक्षित और सुदृढ़ हुई हैं। आंतरिक सुरक्षा की स्थिति मजबूत हुई है। चाहे जम्मू कश्मीर हो या पूर्वोत्तर, नक्सल उग्रवाद, माओवाद, अलगाववाद और आतंकवाद पर हमने निर्णायक काबू पा लिया है। सुरक्षा के मामले में देश में नई आस और विश्वास का भाव पैदा हुआ है।

PunjabKesari

गरीब कल्याण की दिशा में अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल हुईःयोगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत के पास विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर है। आजादी के 70 साल बाद देश में जहां सिर्फ 74 हवाई अड्डे थे वहीं पिछले नौ साल में 74 नये एयरपोर्ट अस्तित्व में आये हैं। एयर कनेक्टिविटी के अलावा हाईवे एक्सप्रेस वे, वाटरवे, रेलवे और लॉजिस्टिक के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन देखने को मिल रहे है। रैपिड रेल, नये पोर्ट बन रहे हैं। फ्लोटिंग जेटी से वॉटरवे का लाभ मिल रहा है। देश में नये एम्स बन रहे हैं। दो नये एम्स उत्तर प्रदेश को मिले हैं। हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हुआ है। देश की आकांक्षाओं के अनुरूप हर तबके लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर का डेवलपमेंट किया जा रहा है। योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की दिशा में अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल हुयी है। बगैर भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ गरीब कल्याण की योजनाओं को आगे बढ़ाने का कार्य हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static