CM योगी ने देखा जेवर एयरपोर्ट का प्रेजेंटेशन, बोले-UP के त्वरित विकास के लिए साबित होगा मील का पत्थर

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 07:55 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष आज यहां नागरिक उड्डयन विभाग,तथा नोएडा इन्टरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मध्य जेवर एयरपोर्ट के लिये 1,334 हेक्टेयर भूमि के लीज़ एग्रीमेण्ट पर हज्ञताक्षर हुये । इसके अलावा ज्यूरिख एयरपोर्ट इन्टरनेशनल एवं यमुना इन्टरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड एवं नोएडा इन्टरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मध्य शेयर होल्डर्स एग्रीमेण्ट पर भी हस्ताक्षर किये गये। ज़ेवर एयरपोर्ट के लिए 1334 हेक्टेएर भूमि को लीज़ पर देने हेतु राज्य सरकार की ओर से लीज़ एग्रीमेण्ट पर विशेष सचिव नागरिक उड्डयन विशाक जी और उप सचिव सत्यप्रकाश तिवारी तथा नोएडा इन्टरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की ओर से यीडा के सी0ई0ओ0 अरुण वीर सिंह और नोडल ऑफ़िसर शैलेंद्र भाटिया ने हस्ताक्षर किए ।

बता दें कि जेवर इन्टरनेशनल हेतु शेयर होल्डर एग्रीमेण्ट पर ज्यूरिख एयरपोर्ट की कम्पनी की तरफ़ से सी0ई0ओ0 क्रिसटोफ शेलमन और लीगल हेड शोभित गुप्ता तथा जेवर इन्टरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की ओर से निदेशक नागरिक उड्डयन विशाक जी0 और सी0ई0ओ0 डॉ0 अरुण वीर सिंह ने हस्ताक्षर किए। नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने शेयरहोल्डर एग्रीमेण्ट प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का लीज एग्रीमेण्ट इस एयरपोर्ट के त्वरित गति से निर्माण तथा उत्तर प्रदेश के त्वरित विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि आज के उत्तर प्रदेश को विश्व पटल पर विकास योजनाओं को तेजी के साथ क्रियान्वित करने के लिए जाना जाएगा। इस परियोजना के पूरी होने के उपरान्त उत्तर प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी और बेहतर हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि आम आदमी को भी हवाई सेवाएं उपलब्ध हो सकें। जेवर एयरपोटर् का विकास उनके इस सपने को साकार करेगा। साथ ही, यह एयरपोटर् देश तथा प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तेजी से आगे बढ़ाने में भी मददगार साबित होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static