बिना भेदभाव के हर जरूरतमंद तक पहुंच रही सरकार: CM योगी

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 10:24 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार की योजनाएं भेदभाव नहीं करती। जरूरतमंद कोई भी हो, किसी वर्ग का हो, किसी विचारधारा का हो, सरकार उसकी उन्नति के लिए काम कर रही है। शासन की पाई-पाई जनता तक पहुंच रही है, अब बिचौलियों की कोई भूमिका नहीं है। गुरुवार को विधान परिषद में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की नीति सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम गांव-गरीब के लिए कार्य करेंगे। आज प्रदेश में उनकी ही मंशा के अनुरूप, उनके ही मार्गदर्शन में यह काम हो रहे हैं। गांव, गरीब, किसान, युवा एवं समाज के वंचित वर्गों को केंद्र में रखकर काम हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के दो करोड़ 42 लाख किसानों के खाते में 06 हजार सालाना जा रहा है। किसानों को समर्पित इस योजना में उत्तर प्रदेश अव्वल है। उत्तर प्रदेश के नौजवानों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने के लिए ‘अभ्युदय' योजना शुरू की है। यह गरीब मेधावियों के लिए बड़ा संबल बनेगी। शुद्ध पेयजल की महत्ता की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि आज विंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्र में हर घर नल योजना लागू हो चुकी है। शुद्ध पेयजल मात्र से ही बहुत सी बीमारियों से बचाव संभव है। यह अभिनव योजना सस्टनेबल हो इसके लिए ऐसा प्रावधान किया गया है कि अगले दस साल तक इसके रखरखाव की जिम्मेदारी भी संबंधित कार्यदायी संस्था की होगी।

उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बिना भेदभाव के 40 लाख से अधिक लोगों को पीएम आवास दे चुके हैं। अब तक चार लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दे चुके हैं।बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी के माध्यम से गांव के लिए रोजगार सृजन कर रहे हैं, इससे बैंकिंग सेक्टर में आमूलचूल बदलाव आएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static