कांग्रेस द्वारा की जा रही नकारात्मक एवं ओछी राजनीति की होनी चाहिए निंदा: CM योगी

5/18/2020 12:28:01 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा चौथी किश्त की जानकारी देने पर उनको धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार विश्वव्यापी कोरोना संकट के समय अपने प्रवासी कामगारों, श्रमिकों की सकुशल एवं सम्मानजनक वापसी पूरी प्रतिबद्धता से कर रही है।

सीएम योगी ने कहा कि अब तक केंद्र के सहयोग से 14 लाख से अधिक प्रवासी कामगार श्रमिक सुरक्षित यूपी में आए हैं। प्रदेश सरकार ने 12 हजार यूपी परिवहन की बसों को तथा प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी के निवर्तन पर 200 अतिरिक्त बसें प्रवासी कामगारों श्रमिकों की सेवा में लगाई हैं। राजस्थान, पंजाब अथवा जो भी राज्य सरकार प्रवासी कामगारों, श्रमिकों की सूची यूपी सरकार को उपलब्ध करवा रही है। उस राज्य से उनकी सुरक्षित एवं सम्मानजनक वापसी के लिए श्रमिक एक्सप्रेस तथा अन्य सुरक्षित साधन लगाए गए हैं।  

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में अगर कोई संस्था, दल सहयोग देने में रुचि लेना चाहता है तथा यूपी सरकार को सूची भेजेंगी तो उन्हें अवश्य अनुमति मिलेगी उसका स्वागत भी होगा।इस वैश्विक महामारी के समय में कांग्रेस पार्टी द्वारा की जा रही नकारात्मक एवं ओछी राजनीति की निंदा होनी चाहिए। औरैया में प्रवासी श्रमिकों की मौत के लिये जिम्मेदार एक ट्रक पंजाब से तथा दूसरा राजस्थान से आया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static