आपातकाल की 50वीं बरसी पर बोले CM योगीः Emergency का विरोध करने वाले आज कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गये

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 11:24 AM (IST)

लखनऊः आपातकाल की 50वीं बरसी के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 50 वर्ष पहले कांग्रेस सरकार द्वारा देश पर थोपे गये आपातकाल का विरोध करने वाले आज सत्ता के लालच में उसी कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गये हैं जिन्हे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

Rahul Gandhi: 'Friendship between two boys...': PM Modi on Rahul Gandhi- Akhilesh Yadav alliance - The Economic Times

कांग्रेस के लिये देश की लोकतांत्रिक प्रणाली और संविधान का मखौल उड़ाना कोई नयी बात नहीं 
आपातकाल की 50वीं बरसी के मौके पर सीएम योगी ने मंगलवार को यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि 25 जून 1975 को तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने आपातकाल लागू कर संविधान का गला घोंटा था। इससे पहले भी देश की आजादी के बाद कांग्रेस ने संविधान में जबरन संशोधन कर कश्मीर में धारा 370 लागू करायी थी जो देश की एकता और अखंडता के लिये गंभीर खतरा बन गयी थी। कांग्रेस के लिये देश की लोकतांत्रिक प्रणाली और संविधान का मखौल उड़ाना कोई नयी बात नहीं है। उनके नेताओं को जब मौका मिलता है तो देश में नहीं बल्कि विदेशी सरजमीं पर संविधान पर सवाल खड़े करते रहे है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने तो पिछले वर्षो में सरेआम संसद में एक विधेयक की प्रतियां जला कर लोकतंत्र का अपमान किया था।

So proud of you, Ma': As Sonia Gandhi passes on Congress leadership,  messages from Rahul, Priyanka

कांग्रेस का आज सिर्फ चेहरा बदला है मगर चरित्र वही है 
योगी ने कहा कि संविधान का बार बार अपमान करने वाली कांग्रेस का आज सिर्फ चेहरा बदला है मगर चरित्र वही है। वहीं सत्ता के लालच में इमरजेंसी का विरोध करने वाले राजनेताओं द्वारा खड़े किये गये दल कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गये हैं। यह पूरा देश देख रहा है और जनता इसे माफ करने वाली नहीं है। बंगाल और केरल समेत आज जहां जहां भी कांग्रेस अथवा उसके सहयोगी दलों की सरकार है, वहां खुलेआम लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है जबकि दूसरी ओर कांग्रेस और उसके सहयोगी संविधान की दुहाई देकर संसद की कार्यवाही को बाधित करने का प्रयास कर रहे है जो लोकतंत्र और संविधान का सरासर अपमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static