CM योगी ने किया कन्या पूजन, कहा- देश के विकास के लिए राम मंदिर पर निर्णय जरुरी

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 12:58 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में दुर्गानवमी के उपलक्ष्य पर विधि-विधान से कन्या पूजन किया। इस दौरान उन्होंने 51 नन्हीं कन्याओं के पैर धोए, उन्हें टीका लगाया, माला पहनाई और प्रसाद ग्रहण कराया। कन्या पूजन के बाद मुख्यमंत्री ने राम मंदिर पर बयान दिया। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द और देश के विकास के लिए इसपर निर्णय जरुरी है। जो भी सुप्रीम कोर्ट फैसला देगा, हमें उसे मानना चाहिए। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार के दौरान पिछले ढाई वर्षों में शिक्षा के स्तर में व्यापक सुधार हुआ है। 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' ही हमारा नारा है। जल्द ही हम 'कन्या सुमंगला योजना' की शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया कि विवाह अनुदान राशि को 51 हजार रुपये कर दिया गया है। वहीं कक्षा 1 से स्नातक कर 15 हजार रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा 'हमारी सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है।'
PunjabKesari
बता दें कि, इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि मां श्री दुर्गा जी का नवम स्वरूप मां सिद्धिदात्री जी हैं, जिनकी आराधना से अनेकों प्रकार की सिद्धियां प्राप्त होती हैं। मां सिद्धिदात्री जी से प्रार्थना है कि वे सम्पूर्ण समाज एवं उपासकों को इन सिद्धियों से परिपूर्ण करें एवं सभी भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static