आखिर, क्यों 72 घंटे के बैन के दौरान मंदिर-मंदिर घूमे सीएम योगी, खुद ही किया खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 01:45 PM (IST)

गोरखपुरः हेट स्पीच को लेकर चुनाव आयोग ने सीएम योगी पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया था। इस दौरन वह मंदिरों में जाने लगे। सीएम योगी ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि बैन लगने के दौरान मंदिर-मंदिर क्यों घूम रहे थे। इस बारे में योगी ने कहा कि जब बजरंगबली के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने मुझे प्रतिबंधित किया था, तभी मैंने निर्णय लिया कि प्रदेश भर के बजरंगबली के मंदिरों में मैं जाऊंगा।

एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बैन के बाद वे लखनऊ के हनुमान मंदिर में दर्शन करने गए। उन्होंने बताया इसी कड़ी में मेरा अयोध्या के हनुमानगढ़ी आने का प्रोग्राम बना। उसी दौरान एक हरिजन परिवार का निमंत्रण मेरे पास आया कि अयोध्या आइए तो मेरे घर भी आयें। जब मैंने जानकारी ली तो पता चला कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसका मकान बना था और वह चाहता था, जब मैं जाऊं तो वहां पर गृहप्रवेश का भोज भी हो जाए। जब मैं उसके घर गया तो मैंने उससे पूछा कि मुझे क्यों बुलाया? तो उसने कहा आपकी और मोदी जी की सरकार के कारण मेरा मकान बन पाया है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने अपनी चुनावी जनसभाओं में बजरंगबली बनाम अली का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अगर अली उनके हैं तो हमारे बजरंगबली हैं। हिन्दुओं का सभी वोट हमें दे दो और बाकी का उन्हें ले लेने दो। इस पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने सीएम योगी के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैना लगाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static