यूपी में भारी बारिश से नदियां उफान पर, आज CM योगी करेंगे हवाई सर्वेक्षण

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 10:56 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से पूर्वांचल की ज्यादातर नदियां उफान पर हैं जिससे हजारों लोग बेघर हो गए हैं। हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। 

राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोंडा, बलरामपुर, बस्ती हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरान वह बाढ़ प्रभावितों से भी मुलाकात करेंगे और उन्हें राहत सामग्री वितरित करेंगे। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही योगी ने हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया था और अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा था कि राहत सामग्री वितरित करने और बचाव कार्य चलाने में लापरवाही बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार इस सप्ताह के अंत तक अभी मौसम का यही रूख बरकरार रहने की संभावना हैं। पूर्वांचल व मध्य उप्र के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static