मथुरा में जन्माष्टमी की धूम, CM योगी आज करेंगे कान्हा के दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 09:31 AM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कृष्ण जन्माष्टमी के महापर्व पर 23 से 25 अगस्त तक मथुरा में आयोजित किए जा रहे 'श्रीकृष्णोत्सव-2019' का औपचारिक उद्घाटन करेंगे और जनपद के लिए प्रारम्भ एवं पूर्ण की जा रही 236 करोड़ रुपये की लागत की योजनाओं का लोकार्पण एवं शुभारंभ भी करेंगे। इस मौके पर पूरे जनपद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शनिवार को दोपहर 12:40 मिनट पर गोरखपुर से आगरा के सैन्य हवाई अड्डे खेरिया पहुंचेंगे। वहां से वह हेलीकॉप्टर से वृंदावन पहुंच कर 'पर्यटन सुविधा केंद्र' का लोकार्पण करेंगे। वृंदावन से योगी मथुरा जाएंगे। वहां वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर पहुंच कर ठाकुरजी के दर्शन करने के बाद रामलीला मैदान में राया के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग, उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किए जा रहे 'श्रीकृष्णोत्सव-2019' महाआयोजन की औपचारिक शुरूआत करेंगे। मुख्यमंत्री मथुरा में करीब साढ़े तीन घंटे रहने के बाद शनिवार शाम को ही लगभग सवा पांच बजे हेलीकॉप्टर से आगरा जाएंगे। वहां से वह विशेष विमान से लखनऊ रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पूरे जनपद को तीन जोन और 22 सेक्टरों में बांटकर हर सेक्टर का जिम्मा मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी को दिया गया है। जनपद की सीमाएं सील कर आगरा और इलाहाबाद जोन के 5,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में तैनात किया गया है। बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर राज्य से संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद आतंकी चुनौतियों के मद्देनजर मथुरा पहले से ही हाई अलर्ट पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static