UP में ठंड का प्रकोप, लखनऊ में 24 दिसंबर तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 11:21 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। जिसको लेकर सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए लखनऊ  के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को आगामी 24 दिसंबर तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। वहीं लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश बढ़ा दिए हैं।

बता दें कि मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अगले 72 घंटों तक उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाने के आसार हैं। साथ ही 48 घंटे तक कड़ाके की सर्दी जैसे हालात रहेंगे। दोपहर बाद धूप निकलेगी, फिलहाल इससे राहत नहीं मिलेगी। जिसको देखते हुए इंटर तक के सभी कालेजों के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय समेत अन्य महाविद्यालय 23 व 24 दिसंबर को भी बंद रहेंगे। वहीं अवकाश को देखते हुए लविवि प्रशासन ने 23 व 24 दिसंबर को होने वाली सभी परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं।

जानकारी अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा, गोरखपुर, फैजाबाद, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, बरेली, झांसी तथा मेरठ मंडलों में भी दिन का तापमान सामान्य से नीचे पाया गया है। वहीं मौसम केन्द्र के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static