कानपुर के 10 थाना क्षेत्रों में 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 09:21 AM (IST)

कानपुरः कोरोना संक्रमण के प्रसार को थामने की कवायद के तहत उत्तर प्रदेश में कानपुर जिला प्रशासन ने दस थाना क्षेत्रों में लाकडाउन 31 जुलाई तक बढाने का फैसला लिया है। हालांंकि 20 जुलाई को लागू लाकडाउन की बंदिशें दो थाना क्षेत्रों से हटायी गयी है जबकि इनके स्थान पर दो नये क्षेत्रों को दस की सूची मे जोड़ा गया है।

जिलाधिकारी डॉ. ब्रहमदेव राम तिवारी ने रविवार देर रात बताया कि पिछले सोमवार को लागू पूर्ण लाकडाउन के अनुकूल परिणाम मिल है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को थामने के लिये आठ क्षेत्रों में पहले से लागू लाकडाउन को 31 जुलाई रात दस बजे तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। जबकि इस सूची में ग्वालटोली और फीलखाना क्षेत्र का नाम जोड़ा गया है और इन्हे मिलाकर पहले की तरह दस क्षेत्रों में लाकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले किदवईनगर और नवाबगंज में लाकडाउन की बंदिश को हटाया गया है।

उन्होंने बताया कि जिले के चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बरर,गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, स्वरूप नगर, फीलखाना और ग्वालटोली में वृहद कन्टेनमेन्ट जोन की श्रेणी में रखते हुए पूर्ण लॉकडाउन आज रात से शुक्रवार रात तक लगाया गया है। इसके साथ ही सरकार के आदेशानुसार शनिवार और रविवार को भी इन थाना क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

डॉ. तिवारी ने बताया कि यह लॉकडाउन सम्बन्धित थाना क्षेत्रों के कोविड संक्रमण की समीक्षा के बाद आवश्यकता पड़ने पर पुन: आगे की स्थिति पर निर्णय किया जायेगा। गौरतलब है कि कानपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 202 नये मामले सामने आये है जिसके बाद यहां सक्रिय मरीजो की संख्या 1791 हो गयी है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की सबसे ज्यादा 172 मौतें भी कानपुर में ही हुयी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static