यूपी के लिए कांग्रेस ने चुनाव कमेटी का किया गठन, राजनीतिक मामलों पर लेगी निर्णय

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 09:20 AM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे के संयोजन में राजनीतिक मामलों तथा प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में चुनाव समिति का गठन किया है। इस समिति में यूपी कांग्रेस प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष समेत 42 नाम शामिल है। यह कमेटी यूपी में गठबंधन के साथ आगे बढ़ने पर निर्णय लेगी। साथ ही प्रत्याशी चयन से लेकर रैलियों और समन्वय के लिए कमेटी काम करेगी।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इन सब नाम को मंजूरी दी है। उन्होंने दोनों समितियों के पदाधिकारी को तत्काल प्रभाव से अपना काम शुरु करने के लिए कहा है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे के संयोजन में 42 सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति में अजय राय, मोहसिना किदवई, निर्मल खत्री, सलमान खुर्शीद, के एल पूनिया, राजीव शुक्ला, राशिद अल्वी, नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित 42 नेताओं को शामिल किया गया है। कांग्रेस महासचिव ने बताया कि अजय राय के नेतृत्व वाली चुनाव समिति में सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, इमरान प्रतापगढ़ी, विवेक बंसल, बेगम नूर बानो, सुप्रिया श्रीनेत सहित 39 सदस्य शामिल है।

PunjabKesari
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। पहली लिस्ट में राहुल गांधी समेत कई वीआईपी नेताओं को प्रत्याशी बनाया गया है। राहुल गांधी वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे। सीईसी की बैठक में विचार-विमर्श के दौरान 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 60 लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई। सीईसी की बैठक में विभिन्न स्क्रीनिंग कमेटी के बाद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ेंः Up Board Exam: आज खत्म हो जायेगी यूपी बोर्ड परीक्षा, अंतिम दिन में दो लाख से अधिक परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Up Board) की 22 फरवरी को शुरू हुई हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आज यानी शनिवार को संपन्न हो जाएगी। परीक्षा के अंतिम दिन दोनों पालियों में दो लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। नौ मार्च तक कुल 16 दिन तक यह परीक्षा चली। हालांकि परीक्षा के दौरान कई दिन गैप भी रहा।

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static