माया और जोगी की मुलाकात से कांग्रेस चिंतित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 02:21 PM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती द्वारा बीते दिनों छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अजीत जोगी से मुलाकात की खबर के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का गणित गड़बड़ाता नजर आ रहा है।

कांग्रेस नवम्बर-दिसम्बर में होने वाले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान के चुनावों के लिए बसपा के साथ तालमेल चाहती है लेकिन बसपा फिलहाल इस मामले में पत्ते नहीं खोल रही और मायावती की जोगी के साथ इस मुलाकात से कांग्रेस और दुविधा में पड़ गई है। 

हालांकि कर्नाटक में मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस की पूर्वाध्यक्ष सोनिया गांधी व मायावती के बीच गजब की कैमिस्ट्री नजर आई थी, लेकिन उसके बाद दोनों पाॢटयों में दूरी बढ़ती नजर आ रही है। 

दरअसल मायावती कांग्रेस से अन्य राज्यों में लोकसभा सीटों की मांग कर रही है जिसके लिए कांग्रेस तैयार नहीं है। छत्तीसगढ़ में बसपा का 4 से 5 फीसदी वोट बैंक है और इसी वोट द्वारा पिछले चुनाव के दौरान किए गए वोटों के विभाजन के चलते भाजपा छत्तीसगढ़ में चुनाव जीत गई थी। कांग्रेस को बसपा और जोगी के तालमेल से फिर वही स्थिति दोहराए जाने की आशंका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static