'सबके पैसे पर कांग्रेस की है नजर...', अलीगढ़ में बोले PM मोदी, कहा- कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर ताला लगाना है

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 02:51 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार करने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पहुंचे। जहां उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन की नजर आपके गहने पर है, बहन-बेटियों के गहने पर हैं। इनका इरादा माताओं-बहनों का सोना चुराने का है। कांग्रेस आपका पैसा छीनना चाह रही है। सबके पैसे पर कांग्रेस की नजर है। कांग्रेस सबका सर्वे करना चाह रही है। कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर ताला लगाना है। विकसित भारत की चाबी आपके पास है। 


प्रधानमंत्री ने अलीगढ़ के मुस्लिम मतदाताओं से मुखातिब होते हुए कहा कि, ''कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति की और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं किया। जब मैं पसमांदा (पिछड़े) मुसलमानों की मुसीबत की चर्चा करता हूं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं क्योंकि ऊपर के लोगों ने मलाई खाई है और पसमांदा मुसलमानों को उसी हालत में जीने के लिए मजबूर कर दिया है।'' उन्होंने कहा, ''तीन तलाक से पीड़ित कितनी ही बेटियों का जीवन तबाह हो गया था। अब मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनका जीवन भी सुरक्षित किया है।''

PunjabKesari

PM मोदी ने कहा, ''पहले हज कोटा कम होने की वजह से कितनी मारामारी होती थी। रिश्वतखोरी के चलते ज्यादातर रसूखदार लोगों को ही हज पर जाने का मौका मिलता था। मैंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से आग्रह किया था कि हमारे भारत के मुसलमान भाई-बहनों के लिए हज का कोटा बढ़ाएं। आज न सिर्फ भारत का हज का कोटा बढ़ा है बल्कि वीजा नियमों को भी आसान बनाया गया है।'' उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने नियमों में बदलाव कर अब बिना महरम (निकट संबंधी, जिसे मुस्लिम महिला की शादी नहीं हो सकती) के हज पर जाने की अनुमति दी है, जिससे हजारों मुस्लिम बहनों का हज जाने का सपना पूरा हुआ है। 

ये भी पढ़ें.....
- Second Phase Elections In UP: दूसरे चरण में किस सीट पर कौन है उम्मीदवार, जानिए कौन है कितना दमदार प्रत्याशी ?

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को खत्म हो चुका है। वहीं, 26 अप्रैल को दूसरे  चरण का मतदान होने वाला है, जिसको लेकर पश्चिमी यूपी के इन आठ सीटों पर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। बता दें कि दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा में मतदान होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static