कांग्रेस अपनी अंतिम श्वास गिन रही... इसे ऑक्सीजन दोगे, तो इसका विष देश में फैलेगा: योगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 07:08 PM (IST)

लखनऊ/ जींद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां जींद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस देश को सुरक्षा नहीं दे सकती, आतंकवाद- नक्सलवाद जैसी समस्याओं से नहीं लड़ सकती इसलिए ऐसी पार्टी को वोट देना व्यर्थ है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस वर्ष 1984 में सिख बंधुओं की हत्या के लिए कटघरे में खड़ी है...इसको कभी बर्दाश्त मत करना, स्वीकार मत करना, एक सिरे से खारिज करो, यह अपनी अंतिम श्वास गिन रही है। इसे ऑक्सीजन दोगे, तो इसका विषबेल तेजी के साथ फैलकर फिर से देश के अंदर दंगे कराएगा...

योगी, आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्टी के प्रचार के लिए यहां अनाज मंडी में आयोजित ‘विजय संकल्प रैली' को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी न तो किसानों को खुश कर सकती है और न ही व्यापारियों का भला कर सकती है। योगी ने पूछा, “क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटा सकती थी?”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, “आजादी के 75 वर्ष तक कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सबको आपस में लड़ाने का काम किया। उनका एजेंडा विभाजित करो और राज करो वाला है। देश में जातिवाद फैला दिया। जाति और मजहब की राजनीति देश के लिए सबसे बड़ा खतरा है।” योगी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, “आप देख रहे हैं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी किस प्रकार दूसरे देशों में जाकर भारत को अपमानित करने को कोई भी अवसर नहीं चूकते। ये देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे है। ये भारत की सुरक्षा और समृद्धि के लिए कुछ करेंगे सोचना बेमानी होगी।”

उन्होंने कहा कि हमें अपने देश का विकास करना है और वर्तमान में भविष्य को अच्छा बनाना है। हमें जातिवाद मजहब, संप्रदाय से ऊपर उठकर देश के लिए सोचना पड़ेगा। योगी ने प्रदेश में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि 10 वर्ष में हरियाणा सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए हैं और विकास कार्यों से किसान, मजदूर ,युवा, व्यापारी व महिलाओं का उत्थान हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static