कांग्रेस ने युवाओं को समाज और देश की मुख्यधारा से भटकाने का प्रयास किया: योगी

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 08:02 PM (IST)

लखनऊ/कोरबा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने नक्सलवाद के साथ समझौता किया हुआ है और पार्टी ने युवाओं को समाज और देश की मुख्यधारा से भटकाने का प्रयास किया है। छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोरबा शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि जहां भारत अपने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहा है, वहीं पड़ोसी पाकिस्तान में 23 करोड़ लोग भूख से लड़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में भारत बदल गया है और दुनिया में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। योगी ने कहा, '' कांग्रेस का नक्सलवाद के साथ समझौता रहा है...यह किसी से छिपा नहीं है। युवाओं के हाथ में टेबलेट और रोजगार होना चाहिए था लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने उनके हाथों में तमंचा थमा दिया। उन्होंने (कांग्रेस सरकार) युवाओं को समाज और देश की मुख्यधारा से भटकाने का प्रयास किया है।

 उन्होंने कहा, ''कांग्रेस युवाओं के भविष्य के साथ खेलती है और समाज को विभाजित करने का काम करती है। वह कुछ नहीं कर पाते तो मोदी को गाली देते हैं। लेकिन पूरा देश मोदी जी का परिवार है। वह देश के 140 करोड़ लोगों की सेवा के लिए काम कर रहे हैं।'' कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''2014 से पहले कांग्रेस शासन में लोग भूख से मरते थे, किसान आत्महत्या करते थे, बेटियां और व्यापारी असुरक्षित थे और आतंकवादी देश में घुसकर कहीं भी विस्फोट कर देते थे।

 उन्होंने कहा कि लेकिन अब हालात ऐसे हैं कि अगर (भारत में) कोई पटाखा तेज आवाज के साथ फूटता है तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है कि इसके पीछे उसका हाथ नहीं है।'' उन्होंने कहा, ''आपने देखा है कि पिछले 10 वर्षों में भारत बदल गया है। दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है, उसकी सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, अब हम मुंहतोड़ जवाब देने और आतंकवाद तथा नक्सलवाद को नष्ट करने में सक्षम हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static