किसानों पर कर्ज माफी के प्रियंका के वादे को लेकर गांव गांव घूमे कांग्रेसी, कहा- सरकार बनी तो हाफ होंगे बिजली बिल

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 04:04 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में कांग्रेस के ‘जय भारत महासंपर्क अभियान' के तहत पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा किये गये किसानों पर कर्ज माफी के वादे को लेकर गांव गांव घूमे। कांग्रेस विधान मडल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर न केवल बिजली के बिल हाफ किए जाएँगे बल्कि किसानों को आवारा पशुओं से निजात दिलायी जाएगी। अभियान में कांग्रेसियों ने गुरूवार को मथुरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बाबूगढ़ में जनससमयाओं और महंगाई पर चर्चा की और डीजल व पेट्रोल के दामों में मोदी सरकार द्वारा की जा रही जबरदस्त बढ़ोतरी का विरोध किया।

ग्रामीण महिलाओं ने जनसम्पर्क के दौरान रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि पर मोदी सरकार की जमकर आलोचना की तथा बुधवार को बढ़ाए गए 25 रूपये प्रति सिलेंडर को महिलाओं पर कुठाराघात बताया। महिलाओं ने इस बात पर चिंता जताई कि जिस प्रकार प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है और महिलाएं सुरक्षित नही हैं उससे उन्हें अपनी बेटी को स्कूल तक भेजने में डर लगने लगा है।      

जनसम्पर्क के बाद जन सुनवाई की गई जहां भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हुए। इसमें बिजली के बढे हुए बिलों के बारे में कहा गया और बिल न जमा होने पर बिजली विभाग द्वारा एफआईआर कराए जाने की आलोचना की गई तथा कहा गया कि स्थानीय विधायक के ऊर्जा मंत्री होने के बावजूद इस पर कुछ न करना दुर्भाग्यपूर्ण है। ग्रामीणों ने बढ़ती महँगाई का आरोप योगी और मोदी सरकार पर लगाया।      

जनसुनवाई कार्यक्रम में कांग्रेस सचिव रोहित चौधरी ने कहा कि वर्तमान सरकार ने झूठ बोला है और किसानों को उनकी आमदनी दूनी करने का प्रलोभन देकर किसान विरोधी तीन काले कानूनों को लाकर उन्हे ठगा है। यही नही किसानों द्वारा इन बिलों का विरोध करने के बावजूद बिलों को वापिस न लेकर एक प्रकार से बता दिया है कि उनका किसान प्रेम ढोंग है तथा वे किसानों के नाम पर बिल लाकर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static