ठेकेदार 3 साल के लिए ब्लैक लिस्ट, मुकदमा भी दर्ज...गंगा नहर का पुल गिरने के मामले में शासन की बड़ी कर्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 01:20 PM (IST)

बुलंदशहर ( वरुण शर्मा ): यूपी के बुलंदशहर में निर्माणाधीन गंगा नहर का पुल गिरने के मामले में शासन ने बड़ा एक्शन लिया है। ठेकेदार को तीन साल के ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया है। साथ ही उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। पुल 29 मार्च की रात भरभरा गिर गया था। जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया। रिपोर्ट आने के बाद यह कार्रवाई की गई है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, नरसेना थाना क्षेत्र के गांव गजरौला स्थित गंगा नहर पर पुल का निर्माण काफी समय से चल रहा था। पुल निर्माण के दौरान 29 मार्च की रात तीन पिलर भरभरा कर गिर गए। जिसमें कोई जनहानि नहीं हुई। मगर ठेकेदार और सेतु निगम पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया। इस मामले को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेकर टीम गठित की। टीम ने 31 मार्च को मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। सैंपल लेकर सबूत जुटाए गए। इसके बाद जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है। मानक के अनुरूप पुल का निर्माण नहीं हुआ। लापरवाही के चलते ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।  ठेकेदार को 3 वर्ष के लिए ब्लैक लिस्ट किया गया है।
PunjabKesari
शासनादेश पर  पीडब्लूडी के चीफ इंजीनियर ने 31 मार्च को मौके पर पहुंचकर जांच की थी। यूपी स्टेट ब्रिज कारपोरेशन ने शासन की जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यदायी संस्था को तीन साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया है। उधर, इस मामले में जिलाधिकारी ने जानकारी देते हो बताया कि शासन की रिपोर्ट के आधार पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मामले में कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static