धर्मांतरण के खेल का हुआ खुलासा, बाइबल लेकर प्रार्थना करती मिली 50 से ज्यादा महिलाएं, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 05:42 PM (IST)

गोरखपुर: प्रदेश में धर्मांतरण का खेल खूब खेला जा रहा है...कहीं डरा धमका के, तो कहीं मजबूरी में मौके का फायदा उठाकर धर्मांतरण कराया जा रहा है...ऐसा ही धर्मांतरण का खेल सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में देखने को मिला...जहां हिंदू महिलाओं को रुपयों का लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा था...दरअसल, गोरखपुर के खोराबार इलाके के माड़ापार एक खाली मैदान में 50 से ज्यादा महिलाएं हाथों में कैंडल और बाइबल लेकर प्रार्थना कर रही थीं, तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। 

पुलिस के पहुंचते ही पहले तो आरोपियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया… आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह धर्म परिवर्तन नहीं करा रहे थे बल्कि यहां सिर्फ प्रार्थना सभा चल रही थी…आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी बीमार थी… काफी दवा-इलाज कराया, लेकिन कोई राहत नहीं मिली… इसाई धर्म के अनुसार, पूजा कराने से पत्नी की तबीयत ठीक हो गई… जिसके बाद प्रार्थना सभा बुलाई गई थी…पुलिस ने वहां मौजूद महिलाओं से पूछताछ की तो उन्होंने सच कबूल दिया…इंस्पेक्टर खोराबार कल्याण सिंह सागर ने बताया कि महिलाओं ने धर्मांतरण की बात स्वीकार की है… आरोपी संजय को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है..

मामले में जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि धर्मांतरण का ये खेल पिछले 3 साल से चल रहा है… बता दें कि वाराणसी फूलपुर इलाके के रतनपुर का रहने वाला संजय कनौजिया खोराबार इलाके रानीडिहा में किराए का घर लेकर 3 साल से रहता है.. आरोप है, संजय हर रविवार को माड़ापार के रहने वाले हरेंद्र पासवान नाम के व्यक्ति के घर महिलाओं को इकट्ठा करता है...उन्हें रुपयों, बच्चों की शिक्षा समेत तमाम लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने को मजबूर कर देता है... आरोप है कि यह लोग इसके लिए महिलाओं को पहले टारगेट करते हैं.. जब महिलाएं धर्म परिवर्तन के लिए तैयार हो जातीं, तो उनके जरिए यह पूरे परिवार का धर्म परिवर्तन करा देते हैं…खैर गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है...जिसके बाद ये साफ हो जाएगा की किसकी बात में कितनी सच्चाई है...
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static