प्रेमजाल में फंसाकर लड़कियों का कराता था धर्म परिवर्तन, यूं हुआ अपराधी की पूरी साजिश का खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 01:30 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर भले ही सख्त कानून बन गया हो, लेकिन लव जिहादी अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला मेरठ का है, जहां पुलिस ने एक लव जिहादी को गिरफ्तार किया है। ये जिहादी लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर धर्मांतरण कराता था। पुलिस ने  इस युवक के पास से 2 लड़कियों को बरामद किया है, जिसमें एक लड़की नाबालिग है।

जानकारी मुताबिक मामला मेरठ के थाना मवाना क्षेत्र का है। जहां पावली इलाके से आफताब नाम के शख्स की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो बलरामपुर जिले का रहने वाला आफताब बस्ती जिले की एक नाबालिग लड़की और उसकी एक सहेली को अपने प्रेमजाल में फंसा कर मेरठ लाया है। इन लड़कियों के धर्मांतरण कराने की इस युवक ने तैयारी कर ली थी। लेकिन एक मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने जब छापेमारी की और युवक से सख्ती से पूछताछ की तो पूरी साजिश का खुलासा हो गया।

पुलिस अधिकारियों की मानें तो आफताब ने इससे पहले भी कई लड़कियों के साथ इस घिनौनी करतूत को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस आफताब से जुड़े उन लोगों की तलाश कर रही है जो लव जिहाद जैसे घिनौने मामलों में उसकी मदद कर रहे थे। आफताब के पास से बरामद लड़कियों से भी पूछताछ का दौर जारी है ताकि उससे जुड़ी और जानकारियां भी मिल सके। फिलहाल आरोपी को बस्ती पुलिस के हवाले कर दिया गया है, जिसके बाद बस्ती जिले में आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static